Kanchanjunga Express Accident: पश्चिम बंगाल में सोमवार (17 जून) की सुबह बड़ा रेल हादसा हो गया. न्यू जलपाईगुड़ी और रंगापानी स्टेशन के बीच अगरतला से सियालदाह जा रही कंचनजंगा एक्सप्रेस की एक मालगाड़ी से टक्कर हो गई. इस कारण कई डिब्बे पटरी से उतर गए. ऐसे में कई लोग घायल हो गए हैं.


मामले को लेकर राज्य की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने दुख जताया. उन्होंने सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म एक्स पर लिखा, "दार्जिलिंग जिले के फांसीदेवा इलाके में एक दुखद रेल दुर्घटना के बारे में जानकर मैं स्तब्ध हूं. विस्तृत जानकारी का इंतज़ार है. बताया जा रहा है कि कंचनजंगा एक्सप्रेस एक मालगाड़ी से टकरा गई है.''






उन्होंने आगे कहा, ''बचाव और चिकित्सा सहायता के लिए डीएम, एसपी, डॉक्टर, एम्बुलेंस और आपदा दल घटनास्थल पर पहुंच गए हैं. युद्धस्तर पर कार्रवाई शुरू कर दी गई है." वहीं रेल मंत्री अश्विनी वैष्णव ने भी कहा कि रेस्क्यू ऑपरेशन चल रहा है. 


रेल मंत्री ने क्या कहा? 
अश्विनी वैष्णव ने सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म एक्स पर पोस्ट कर लिखा, ''एनएफआर जोन में दुर्भाग्यपूर्ण एक्सीडेंट हुआ है. रेस्क्यू ऑपरेशन जारी है. रेलवे, एनडीआरएफ और एसडीआरएफ मिलकर काम कर रहे हैं. घायलों को अस्पताल पहुंचाया जा रहा है. वरिष्ठ अधिकारी घटनास्थल पर पहुंच गए हैं.''






वहीं, रेलवे अधिकारी ने कहा कि 13174 कंचनजंगा एक्सप्रेस अगरतला से सियालदह जा रही थी. इसी दौरान सुबह करीब नौ बजे यह दुर्घटना हुई. 


इनपुट भाषा और आईएनएस से भी. 


ये भी पढ़ें- मालगाड़ी से टकराई कंचनजंगा एक्सप्रेस, रेल मंत्री अश्विनी वैष्णव ने दिया पहला रिएक्शन, जानें क्या बोले?