नई दिल्ली: लॉकडाउन के बीच प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी आज सभी राज्यों के सीएम के साथ वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के जरिए चर्चा कर रहे हैं. कहा जा रहा है कि इसमें लॉकडाउन के भविष्य के लेकर कोई फैसला हो सकता है. इस बैठक में पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने कहा कि केंद्र हर रोज कई सारी गाइडलाइन भेजता है. उन्होंने कहा कि हम इसे पढ़ने और फॉलो करने में थक जाते हैं.


बैठक में गृहमंत्री, वित्तमंत्री और रक्षामंत्री भी मौजूद


इस बैठक में पीएम मोदी के अलावा गृह मंत्री अमित शाह, वित्तमंत्री निर्मला सीतारमण और रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह भी शामिल हैं. कोरोना वायरस के मद्देनजर राज्यों के मुख्यमंत्रियों के साथ पीएम मोदी की ये पांचवी बैठक है. कहा जा रहा है कि ये अब तक की सबसे लंबी बैठक होगी. सभी राज्यों के सीएम को अपनी बात रखने का समय दिया जाएगा.


पश्चिम बंगाल में कोरोना का मौजूदा हाल


केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्रालय के मुताबिक पश्चिम बंगाल में अब तक कोरोना वायरस के 1939 केस सामने आए हैं. वहीं राज्य में अब तक 185 लोगों की इस वायरस से मौत हो चुकी है. इसके अलावा 417 लोग इलाज के बाद ठीक हुए हैं. कोरोना वायरस को लेकर बीजेपी और राज्य की सत्तारूढ़ टीएमसी में बयानबाजी देखने को मिली है.


पश्चिम बंगाल में चार रेड जोन


इस बीच कोलकाता में 338 संक्रमण प्रभावित क्षेत्र चिन्हित किए गए हैं. कोलकाता पुलिस ने सोमवार को अपने ट्विटर अकाउंट पर शहर के 338 संक्रमण प्रभावित क्षेत्रों की सूची तैयार साझा की. कोलकाता नगर निगम (केएमसी) ने पुलिस को सूची उपलब्ध कराई गई थी. मौजूदा समय में पश्चिम बंगाल में चार रेड जोन कोलकाता, हावड़ा, उत्तर 24 परगना और पुरबा मेदिनीपुर जिला हैं. राज्य में आरेंज जोन में 11 जिले और ग्रीन जोन में आठ जिले हैं. कोविड-19 के ताजा मामलों में सबसे अधिक मामले हुगली जिले (47) में सामने आए और उसके बाद कोलकाता शहर में 18 लोग संक्रमित पाए गए.


Coronavirus: पश्चिम बंगाल के वैज्ञानिकों का कमाल, 500 रुपये की कीमत वाला बनाया टेस्ट किट