Mamata Banerjee Injured: पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी का हेलिकॉप्टर मंगलवार (27 जून) की दोपहर को खराब मौसम के कारण सिलीगुड़ी के समीप सेवोक एयरबेस पर आपात स्थिति में उतारा गया, जिसके कारण उन्हें चोट आईं. 


सीएम ममता बनर्जी को चोट लगने के बाद एसएसकेएम हॉस्पिटल भर्ती कराया गया. यहां इलाज के दौरान पता चला कि उनके बाएं घुटने के ज्वाइंट में और लेफ्ट हिप के ज्वाइंट में लिगामेंट इंजरी के निशान मिले हैं. 


डॉक्टरों ने बताया कि हमने टीएमसी चीफ ममता बनर्जी से कहा कि वो अस्पताल में ही भर्ती रहें, लेकिन उन्होंने कहा कि वो अपना इलाज घर पर ही करानी चाहती है. इसके बाद बनर्जी हॉस्पिटल से व्हील चेयर से निकलती दिखीं. डॉक्टरों ने उन्हें आराम करने की सलाह दी है.


कमर और पैर पर कैसे चोट आईं? 
न्यूज एजेंसी पीटीआई ने अधिकारियों के हवाले से बताया कि बनर्जी को हवाई अड्डे पर हेलिकॉप्टर से उतरने की कोशिश के दौरान कमर और पैरों में चोटें आई. बाद में वह बागडोगरा हवाई अड्डे से एक फ्लाइट से कोलकाता लौटीं. उनको यहां सरकारी एसएसकेएम हॉस्पिटल ले जाया गया जहां उनका एमआरआई कराया गया. 


इमरजेंसी लैंडिंग करने का फैसला आया?
अधिकारियों ने बताया कि बनर्जी जलपाईगुड़ी में एक चुनावी रैली को संबोधित करने के बाद बागडोगरा हवाई अड्डे जा रही थीं तभी उनका हेलिकॉप्टर बैकुंठपुर के जंगलों के ऊपर उड़ान भरते समय खराब मौसम वाले एरिया में पहुंच गया. यहां बहुत तेज बारिश होने के कारण पायलट ने आपात स्थिति में हेलिकॉप्टर उतारने का फैसला किया.


बनर्जी को सड़क मार्ग से बागडोगरा एयरपोर्ट तक ले जाएगा और वहां से फिर वो कोलकाता पहुंची. बता दें कि वह आठ जुलाई को होने वाले पंचायत चुनावों के लिए प्रचार करने उत्तरी जिलों के दो दिवसीय दौरे पर गई थीं. जलपाईगुड़ी में रैली करते हुए बनर्जी ने बीजेपी पर निशाना साधते हुए कहा कि टीएमसी चुनाव जीतेगी. 


ये भी पढ़ें- Lok Sabha Elections 2024: 'जनवरी-फरवरी में हो सकते हैं लोकसभा चुनाव, मोदी सरकार...', ममता बनर्जी का बड़ा दावा