नंदीग्राम: पश्चिम बंगाल के नंदीग्राम में मुख्यमंत्री ममता बनर्जी दोल उत्सव में शामिल हुईं. इस दौरान उन्होंने शुभेंदु अधिकारी के परिवार पर जमकर हमला बोला. ममता बनर्जी ने कहा कि उन्होंने कभी सोचा नहीं था कि इस तरह से उनकी पीठ में छुरा मारा जाएगा. उन्होंने कहा कि टीएमसी से पहले पिता-पुत्र दोनों का कोई अस्तित्व नहीं था.


गौरतलब है कि नंदीग्राम बंगाल विधानसभा चुनाव की सबसे चर्चित सीट है. इस सीट पर ममता बनर्जी टीएमसी की तरफ से खुद उम्मीदवार हैं और उनका मुकाबला बीजेपी के शुभेंदु अधिकारी से है. नंदीग्राम को शुभेंदु अधिकारी का गढ़ माना जाता है. पिछले साल शुभेंदु टीएमसी छोड़कर बीजेपी में शामिल हो गए थे. नंदीग्राम विधानसभा सीट पर दूसरे चरण में 1 अप्रैल को वोटिंग होनी है. दूसरे चरण में बंगाल की 30 सीटों पर वोटिंग होगी.


दोल उत्सव में शामिल होने पहुंची ममता बनर्जी ने नंदीग्राम आंदोलन के भावनात्मक पलों को याद किया. उन्होंने कहा, "लोग मारे गये थे. चंडीपुर में मैं सारी रात बैठी रही...नंदीग्राम जाने नहीं दिया गया...कोलाघाट में मेरी गाड़ी रोकी गयी. गवर्नर ने आने नहीं दिया....कहा कि आपके ऊपर पेट्रोल बम मारने की बात की जा रही है...दूसरे दिन कोलाघाट आई...इसके बाद बाइक से गांव के रास्ते निकल गयी...किसी तरह तामलुक गयी." उन्होंने सवाल किया कि आंदोलन में इतने लोग मारे गये थे उनका क्या हुआ? सीबीआई के पास केस गया लेकिन आज तक कुछ नहीं हुआ है.


ममता बनर्जी ने केंद्रीय गृहमंत्री अमित शाह पर भी निशाना साधा. उन्होंने कहा कि होम मिनिस्टर ने 30 में से 26 सीटें जीतने की बात कही है, उन्हें कैसे पता? कोई खेला किया है क्या? मैंने तो नहीं कहा कि कितनी सीटें जीतूंगी. दरअसल, कि सीएम का ये बयान अमित शाह के उस बयान पर आया जिसमें उन्होंने दावा किया कि बंगाल के पहले चरण की 30 में से 26 सीटों पर बीजेपी जीत दर्ज करेगी.


तमिलनाडु: राहुल गांधी बोले- AIADMK के ऊपर मास्क है, उसे हटाएंगे तो आपको संघ और BJP नजर आएगी