Mamata Banerjee On Modi Govt: पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी बीजेपी पर निशाना साधने का कोई मौका नहीं छोड़ती हैं और शुक्रवार को मुंबई पहुंचने के बाद भी उन्होंने ऐसा ही किया. मुंबई पहुंचकर ममता बनर्जी ने शिवसेना (UBT) अध्यक्ष उद्धव ठाकरे और NCP (शरद चंद्र पवार) के चीफ शरद पवार से मुलाकात की. इस मुलाकात  के बाद ममता बनर्जी ने कहा, 'खेला शुरू हो गया है और मोदी सरकार ज्यादा दिन नहीं चलेगी.' लोकसभा चुनाव 2024 के बाद ममता बनर्जी की उद्धव ठाकरे और शरद पवार से ये पहली मुलाकात थी. 


दरअसल, अनंत अंबानी और राधिका मर्चेंट की शादी में शिरकत करने पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी मुंबई पहुंची थीं. मुंबई दौरे के दौरान ही ममता बनर्जी ने उद्धव ठाकरे के आवास मातोश्री में उनसे मुलाकात की. रिपोर्ट्स के मुताबिक दोनों नेताओं के बीच कई मुद्दों पर राजनीतिक चर्चा हुई. 


क्या बोलीं ममता बनर्जी?


सीएम ममता बनर्जी ने मुलाकात के बाद बीजेपी सरकार पर जमकर निशाना साधा. ममता ने कहा, 'मौजूदा केंद्र सरकार स्थिर नहीं है और ये ज्यादा दिन नहीं टिकेगी. लोकसभा चुनाव 2024 के नतीजे दिखा रहे हैं कि विपक्षी दलों के INDIA गठबंधन ने उम्मीद से बढ़कर प्रदर्शन किया है. खेला शुरू हो गया है और अब ये जारी रहेगा.'



 'संविधान हत्या दिवस' पर क्या कहा?


25 जून को 'संविधान हत्या दिवस' के रूप में मनाने के केंद्र के फैसले की भी CM ममता ने आलोचना की. उन्होंने कहा, 'आपातकाल की स्थिति तो सबसे ज्यादा पीएम मोदी के कार्यकाल के दौरान देखी जा रही है क्योंकि उनके पीएम रहते हुए सबसे ज्यादा इमरजेंसी जैसे हालात बने.  जब तीन नए कानूनों - भारतीय न्याय संहिता (बीएनएस), भारतीय नागरिक सुरक्षा संहिता (बीएनएसएस) और भारतीय साक्ष्य अधिनियम (बीएसए) से जुड़ा बिल संसद में पेश किया था तो उस समय किसी से भी सलाह नहीं ली गई. ये तीन आपराधिक कानून संशोधन विधेयक तब पारित किए गए जब बड़ी संख्या में सांसदों को सदन से निलंबित किया हुआ था.'


उद्धव के लिए प्रचार करेंगी ममता


ममता बनर्जी ने मुलाकात के बाद कहा कि वो इस साल अक्टूबर-नवंबर में होने वाले महाराष्ट्र विधानसभा चुनावों में उद्धव ठाकरे की शिवसेना (यूबीटी) के लिए प्रचार करेंगी. मुलाकात के बाद उद्धव ठाकरे ने कहा कि हम दोनों के बीच भाई-बहन का रिश्ता है. शिवसेना (यूबीटी) ने ममता बनर्जी और उद्धव ठाकरे की इस मुलाकात की फोटो भी सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म X पर शेयर की है.