नई दिल्ली: पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी के जनमत संग्रह वाले बयान पर पलटवार करते हुए सूचना एवं प्रसारण मंत्री प्रकाश जावड़ेकर ने कहा कि ममता बनर्जी इस देश की 130 करोड़ जनता का अपमान कर रही हैं. उन्हें देश से माफी मांगनी चाहिए. दरअसल, एक दिन पहले ही पश्चिम बंगाल की सीएम ममता बनर्जी ने सीएए कानून को लेकर कोलकाता में एक बयान दिया था कि सीएए और एनआरसी कानून को लेकर देश में जनमत संग्रह कराया जाए और उसकी निगरानी यूएन करे. उनके इस बयान के बाद से अलग अलग प्रतिक्रियाएं आ रही है.


शुक्रवार को केंद्रीय सूचना एवं प्रसारण मंत्री प्रकाश जावड़ेकर राष्ट्रीय मीडिया सेंटर में पत्रकारों से बात कर रहे थे. उस दौरान सीएए पर पूछे गये सवाल का जवाब देते हुए उन्होंने कहा कि लोग गुमराह न हो, हिंसा न हो. आज CAA पर कुछ लोग देश की जनता को गुमराह कर रहे है.


विषय एकदम सीधा है. CAA कानून पाकिस्तान, बांग्लादेश, पाकिस्तान से धार्मिक प्रताड़ना से आये लोगों के लिये है. घुसपैठियो के लिये नहीं है. ऐसा ही कानून 2003 में हुआ था. मनमोहन के समय इस एक्ट को 2004 और 2005 में भी चालू रहा. ऐसा नहीं की पहली बार आया है. हैरानी होती है ममता बनर्जी पर, जो जनमत की बात कर रही हैं. यह देश का अपमान है. संसद का अपमान है. हम उनके बयानों की निंदा करते हैं. उनको देश से माफी मांगनी चाहिए.


यह भी देखें