Mamata Banerjee On INDIA: अगले साल 2024 में होने वाले लोकसभा चुनाव को लेकर मंगलवार (18 जुलाई) को विपक्ष के गठबंधन INDIA की घोषणा की गई. केंद्र की सत्ता में बीजेपी को आने से रोकने के लिए किए गए इस गठबंधन को लेकर पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री और तृणमूल कांग्रेस (टीएमसी) चीफ ममता बनर्जी का ताजा बयान सामने आया है.


बीजेपी ने संभावना जताई है कि अगले पांच महीने में पश्चिम बंगाल की तृणमूल कांग्रेस की सरकार गिर जाएगी. इसकी पृष्ठभूमि में बनर्जी ने बुधवार (19 जुलाई) को भगवा दल को चुनौती देते हुए कहा कि उनकी सरकार गिराने की कोशिश करने से पहले वह एक गिलास तो पलट कर दिखाएं.


ममता बनर्जी का बीजेपी पर हमला


तृणमूल कांग्रेस प्रमुख ने यहां संवाददाताओं से बातचीत में कहा, ‘‘ बीजेपी का काम केवल संघर्ष, हिंसा पैदा करना और लोगों को धर्म के आधार पर विभाजित करना है. जनता उसके खिलाफ मतदान कर बदला लेगी. ‘इंडिया’ चुनौती का सामना करेगी.’’ बीजेपी के शांसद शांतनु ठाकुर ने रविवार को कहा था कि तृणमूल कांग्रेस पांच महीने से अधिक नहीं टिकेगी.


ममता बनर्जी ने कहा, ‘‘ उनसे (बीजेपी) एक गिलास तो पलटने को कहिए और उसके बाद मेरी सरकार गिराने की कोशिश करें. उन्हें एहसास होगा कि उनकी केंद्र की सरकार जल्द गिर जाएगी. कल से (इंडिया के गठबन के बाद से) बीजेपी का खेमा भय से कांप रहा है.’’






इसी के जवाब में ममता बनर्जी ने कोलकाता में आज बुधवार के दिन बीजेपी पर हमला करते हुए कहा है कि वे डर के मारे कांप रहे हैं. दरअसल वो हिंसा के पीड़ितों से मुलाकात करने एसएसकेएम अस्पताल पहुंचीं थीं.


उल्लेखनीय है कि साल 2024 के लोकसभा चुनाव की दिशा तय करने के मकसद से बुधवार को 26 गैर बीजेपी पार्टियों ने इंडियन नेशनल डेवलपमेंटल इंक्लूसिव अलायंस (इंडिया)बनाने की घोषणा की थी.


ये भी पढ़ें: Opposition Parties Meeting: बेंगलुरु बैठक पर CM नीतीश की आई पहली प्रतिक्रिया, प्रेस कॉन्फ्रेंस में शामिल न होने की बताई वजह