Mamata Banerjee On Modi Goverment: पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी (Mamata Banerjee) ने एक बार फिर विपक्षी एकता का संदेश दिया है. उन्होंने मुर्शिदाबाद जिले में कटाव प्रभावित धुलियान का दौरा किया. इस दौरान उन्होंने सभी विपक्षी दलों से एकजुट होकर 2024 लोकसभा चुनाव में बीजेपी के खिलाफ लड़ने की अपील की. 


केंद्र की मोदी सरकार पर निशाना साधते हुए ममता बनर्जी ने कहा कि केंद्र से अनुरोध के बावजूद बंगाल में गंगा के कटाव को रोकने में मदद नहीं मिल रही है. उन्होंने तंज कसते हुए कहा कि एजेंसियां (ईडी, सीबीआई) बीजेपी को वोट दिलाने में मदद नहीं करेंगी. कटाव के कारण हजारों लोगों की जिंदगी प्रभावित हो रही है. 


केंद्र पर भरसीं ममता बनर्जी 


मुर्शिदाबाद में सभा को संबोधित करते हुए ममता ने केंद्र पर निशाना साधते हुए कहा कि जितनी चिंता राजनीति, दंगा लगाने, उकसाने और विद्वेष फैलाने की है अगर उनकी चिंता प्रकृति के बारे में होती तो यह बंगाल और सुंदर होता है. उन्होंने आरोप लगाया कि केंद्र एजेंसी के नाम पर लोगों को डराने का काम करती है. मालदह-मुर्शिदाबाद जिले में इस कटाव को रोकने के लिए दीघा को ‘मॉडल’ बनाया जाएगा. 


'केंद्र ने नहीं की हमारी मदद'


ममता ने आगे कहा, ”प्राकृतिक आपदाएं बढ़ रही हैं. नदी में जलस्तर बढ़ गया है. फरक्का बैराज का मुद्दा काफी पुराना है. हमने बार-बार केंद्र सरकार से बात की है. फरक्का बैराज के अधिकारियों से बात की. हमारा नहीं फिर भी, हमने कई बार बात की, किन उन्होंने हमारी मदद नहीं की.” मुख्यमंत्री ने कहा कि नई तकनीक का प्रयोग कर कटाव को रोका जाएगा. नदी के किनारे वेटिवर घास, समुद्र के किनारे मैंग्रोव के पेड़ लगाए जाएंगे.


ये भी पढ़ें: 


Sharad Pawar Resign: 'उद्धव ठाकरे के बारे में गलत जानकारी देती है शरद पवार की आत्मकथा', संजय राउत बोले- दो दिन बाद...