Mamata Banerjee And PM Modi Meeting: पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री और तृणमूल कांग्रेस (टीएमसी) अध्यक्ष ममता बनर्जी ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के नेतृत्व वाली बीजेपी सरकार पर हमला करते हुए कहा कि केंद्र बंगाल का बचा हुआ पैसा नहीं दे रहा है. वो गरीबों का पैसा नहीं दे रहे हैं. पश्चिम बंगाल की सीएम ने ये बात पीएम मोदी से आज बुधवार (20 दिसंबर) को हुई मुलाकात के बाद कही. 


पीएम मोदी से मुलाकात के बाद ममता बनर्जी ने संवाददाताओं से कहा, “टीएमसी के 10 नेता पीएम मोदी से मिल चुके हैं. हमें 100 दिन का बकाया रुपया नहीं मिल रहा है. साल 2022-23 के बजट में इस मद में एक रुपया भी नहीं दिया गया है. इसके अलावा कई और योजनाएं हैं जिसका पैसा हमें नहीं दिया गया. हमने कहा कि गरीबों का पैसा रोकना ठीक नहीं है. हालांकि पीएम मोदी ने मेरी बात को ध्यान से सुना और कहा है कि केंद्र और राज्य सरकार के अधिकारी आपस में बैठकर तय करेंगे.”


उन्होंने अपनी बात रखते हुए आगे कहा, “आवास योजना की स्कीम बंद कर दी गई. फाइनेंस कमीशन का भी पैसा नहीं मिल रहा. मैंने अपनी बात पीएम के सामने रखी और उन्होंने कहा कि हमारे अधिकारी और आपके अधिकारी आपस में मिलकर बात करेंगे.”


'मैं इस मामले पर बात करने नहीं आई'


टीएमसी सांसद कल्याण बनर्जी ने जो उपराष्ट्रपति जगदीप धनखड़ की मिमिक्री की उस पर पत्रकारों ने सवाल किया तो टीएमसी अध्यक्ष ने टिप्पणी करने से इनकार करते हुए कहा, "मैं इस मामले पर बात करने नहीं आई हूं." वहीं इस मुद्दे को लेकर कल्याण बनर्जी ने कहा, "मेरा किसी को ठेस पहुंचाने का इरादा कभी नहीं था. धनखड़ साहब मुझसे बहुत वरिष्ठ हैं. मुझे नहीं पता कि उन्होंने इसे अपने ऊपर क्यों लिया है. मेरा सवाल यह है कि अगर उन्होंने इसे अपने ऊपर ले लिया है तो क्या वे राज्यसभा में इस तरह का व्यवहार करते हैं?"


ये भी पढ़ें: Opposition MPs Suspension: ‘लोकतंत्र का घोटा जा रहा है गला’, सांसदों के सस्पेंशन पर संसदीय दल की मीटिंग में क्या बोलीं सोनिया गांधी