Mamata Banerjee On Farmer Protest: पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने पंजाब दौरा स्थगित कर दिया है. उन्होंने गुरुवार (15 फरवरी, 2024) को कहा कि ये फैसला किसान आंदोलन को देखते हुए लिया गया है. 


तृणमूल कांग्रेस (TMC) की चीफ ममता बनर्जी ने कहा, '' मुझे पंजाब का दौरा करना था. यहां दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल और पंजाब के सीएम  भगवंत मान से मुलाकात करनी थी, लेकिन मैंने अपना दौरा अभी के लिए स्थगित कर दिया है. मैंने ये बात अरविंद केजरीवाल को बात दी है. ऐसा इसलिए क्योंकि मुझे लगता है कि इस समय प्राथमिकता किसानों के साथ खड़ा होने की होनी चाहिए.''


ममता बनर्जी को पंजाब कब जाना था?
न्यूज एजेंसी पीटीआई से वरिष्ठ अधिकारी ने बात करते हुए बताया था, 'मुख्यमंत्री बनर्जी के 21 फरवरी को पंजाब आने की संभावना थी. अपने दौरे के दौरान वह अमृतसर के स्वर्ण मंदिर में पूजा-अर्चना करती. इस दौरान उनकी दिल्ली के मुख्यमंत्री और पंजाब के मुख्यमंत्री से मुलाकात होनी थी.


ये बैठक क्यों अहम थी?
इस बैठक को आगामी लोकसभा चुनाव को लेकर रणनीति बनाने के तौर पर देखा जा रहा था. आम आदमी पार्टी और टीएमसी दोनों बीजेपी के खिलाफ एकजुट हुए विपक्षी गठबंधन 'इंडिया' का हिस्सा है. हालांकि ममता बनर्जी गठबंधन को बड़ा झटका देते हुए ऐलान कर चुकी हैं कि टीएमसी बंगाल की सभी सीटों पर अकेले लोकसभा चुनाव लड़ेगी. उन्होंने ऐलान करते हुए ये भी कहा था कि कांग्रेस ने सीट शेयरिंग को लेकर उनकी बात नहीं सुनी. 


ममता बनर्जी के ऐलान पर कांग्रेस महासचिव जयराम रमेश ने कहा था कि वो गठबंधन की महत्वर्पूण सहयोगी है. इसके अलावा पंजाब के सीएम भगवंत मान भी कह चुके हैं कि AAP पंजाब में अकेले आम चुनाव लड़ेगी.  


ये भी पढ़ें- 'यह तो सेना के आक्रमण जैसा माहौल', किसान आंदोलन 2.0 पर बोले CM खट्टर, PM मोदी के जिक्र पर कही यह बात