Lok Sabha Elections 2024: लोकसभा चुनाव 2024 के पहले पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी के भाई बबुन बनर्जी ने निर्दलीय लड़ने का ऐलान किया है. भाई के इस फैसले पर बुधवार (13 मार्च, 2024) को दीदी और तृणमूल कांग्रेस (टीएमसी) चीफ की प्रतिक्रिया आई. उन्होंने कहा- मैं उसे परिवार का हिस्सा नहीं मानती हूं. दीदी ने कहा, "मैं और मेरा परिवार बाबुन बनर्जी के साथ सभी संबंध खत्म करते हैं."


छोटे भाई को लेकर दीदी की यह टिप्पणी ऐसे वक्त पर आई जब हावड़ा सीट से टीएमसी उम्मीदवार के खिलाफ भाई बाबुन बनर्जी का बयान आया था. रोचक बात है कि ममता बनर्जी की प्रेस कॉन्फ्रेंस (जिसमें उन्होंने भाई को फटकारा) के बाद बाबुन बनर्जी ने फैसला बदल लिया. उन्होंने कहा- मैं दीदी से अधिक कुछ नहीं जानता हूं. वही मुझे सबकुछ बताती हैं. मुझे लगता है कि यह मेरे लिए ब्लेसिंग है. मैं अब निर्दलीय नहीं लड़ूंगा. मैं दीदी के लिए कुछ भी करूंगा. 






किस बात से नाराज हुए थे बाबुन? 


दरअसल, टीएमसी ने जब पश्चिम बंगाल की 42 सीटों के लिए लोकसभा उम्मीदवारों के नामों का ऐलान किया, तो उसमें बाबुन बनर्जी का नाम शामिल नहीं था. वह हावड़ा लोकसभा सीट से चुनाव लड़ना चाहते थे, मगर इस सीट से टीएमसी ने प्रसून बनर्जी को फिर से पार्टी का उम्मीदवार बनाया. बाबुन पार्टी के इस फैसले से नाराज हो गए. उन्होंने कह दिया कि कहा कि वह हावड़ा सीट से निर्दलीय लोकसभा चुनाव लड़ने पर विचार कर रहे हैं. 


बाबुन ने बीजेपी में जाने की अटकलों को भी खारिज कर दिया. उन्होंने कहा कि मैं हावड़ा लोकसभा सीट पर प्रत्याशी के चयन से खुश नहीं हूं. प्रसून बनर्जी सही चयन नहीं हैं. कई और सक्षम उम्मीदवार थे जिनकी अनदेखी की गई. उन्होंने कहा कि प्रसून ने मेरा जो अपमान किया था, मैं कभी उसे नहीं भूल सकता. पूर्व फुटबॉल खिलाड़ी प्रसून बनर्जी तृणमूल कांग्रेस से हावड़ा सीट का दूसरी बार लोकसभा में प्रतिनिधित्व कर रहे हैं और उन्हें तीसरी बार भी उम्मीदवार बनाया गया है.


यह भी पढ़ें: Lok Sabha Elections 2024: ममता बनर्जी को उनके भाई ने ही दिया झटका, हावड़ा से निर्दलीय चुनाव लड़ेंग बाबुन बनर्जी? जानें क्यों हैं नाराज