Mamata Banerjee On Vande Bharat: पश्चिम बंगाल में वंदे भारत ट्रेन पर हुई पत्थरबाजी के मामले में सीएम ममता बनर्जी ने बड़ा बयान दिया है. सीएम ममता ने कहा कि वंदे भारत ट्रेन पर हमला बंगाल में नहीं बिहार में हुआ था. ममता बनर्जी ने यह भी कहा कि मामले में हमारे प्रदेश के बारे में फेक न्यूज फैलाने वालों के खिलाफ कानूनी कार्रवाई की जाएगी. 


ममता बनर्जी ने वंदे भारत ट्रेन को लेकर कहा कि यह कुछ भी नहीं है. पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ने कहा यह बस एक पुरानी ट्रेन है जिस पर नया इंजन लगा दिया गया है.


क्या है घटना?
प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने 30 दिसंबर को हावड़ा-न्यू जलपाईगुड़ी वंदे भारत एक्सप्रेस को हावड़ा स्टेशन से वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के जरिए हरी झंडी दिखाई थी. उद्घाटन के कुछ दिन बाद ही ट्रेन पर पथराव की घटना सामने आई थी. पत्थरबाजी की घटना में ट्रेन के शीशे टूट गए थे. 


रेलवे के अधिकारी के हवाले से पीटीआई की रिपोर्ट में कहा गया है कि मालदा शहर से 50 किलोमीटर दूर कुमारगंझ रेलेव स्टेशन के पास हुई. इस घटना में किसी के घायल होने की सूचना नहीं मिली थी.


अधिकारी ने बताया घटना सोमवार (2 जनवरी) को शाम 5 बजे हुई। ट्रेन बीच रास्ते में नहीं रुकी और यह मालदा टाउन स्टेशन पर तय कार्यक्रम के अनुसार ही रुकी. कुमारगंज क्षेत्र पूर्वोत्तर सीमांत रेलवे (NFR) के कटिहार डिवीजन के अधिकार क्षेत्र में आता है. 


बीजेपी ने की थी निंदा
वंदे भारत ट्रेन पर पत्थरबाजी की घटना के लिए बीजेपी की पश्चिम बंगाल इकाई ने टीएमसी पर हमला बोला. बीजेपी के प्रदेश अध्यक्ष ने आरोप लगाते हुए कहा कि 2019 में सीएए के खिलाफ प्रदर्शन में शामिल लोग इस घटना में लिप्त थे. उन्होंने यह भी कहा कि सरकार वोट बैंक के संरक्षण के लिए कोई कार्रवाई नहीं करेगी.


पश्चिम बंगाल विधानसभा में नेता प्रतिपक्ष शुभेंदु अधिकारी ने सवाल पूछा कि क्या यह घटना उद्घाटन समारो में 'जय श्री राम' के नारे लगाने का बदला है?


यह भी पढ़ें


पश्चिम बंगाल में वंदे भारत एक्सप्रेस ट्रेन पर पथराव, खिड़की के शीशे में आई दरार, BJP ने TMC पर लगाया आरोप