Mamata Banerjee Speech: पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी बीजेपी पर हमलावर है. इस बीच तृणमूल कांग्रेस (TMC) की चीफ ममता बनर्जी ने बंगाल के जलपाईगुड़ी में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को चाय वाला चैलेंज दिया है. 


बंगाल के जलपाईगुड़ी में ममता बनर्जी ने बुधवार (3 अप्रैल, 2024) को बॉट लीफ फैक्‍ट्रीज (बीएलएफ) से छोटे चाय उत्पादकों से हरी पत्तियों की खरीद जारी रखने का आग्रह किया. इस दौरे को लेकर टीएमसी ने सोशल मीडिया एक्स पर फोटो शेयर की. इसमें ममता बनर्जी जलपाईगुड़ी में एक चाय की दुकान पर पहुंचती हैं और खुद दुकानवाले के साथ मिलकर चाय बनाती है. 


इसको शेयर करते हुए टीएमसी ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का नाम लिए बिना सोशल मीडिया एक्स पर लिखा कि चाय की दुकान पर ममता बनर्जी पहुंची. इसको लेकर ही माना जा रहा है कि पीएम मोदी को सीएम ममता बनर्जी ने चाय वाली चुनौती दी है.






बंगाल की टी बेल्ट यानी जलपाईगुड़ी में 2019 के लोकसभा चुनाव में बीजेपी के जयंत कुमार रॉय ने जीत हासिल की थी. ऐसे में माना जा रहा है कि ममता बनर्जी ने ऐसा करके बीजेपी और पीएम मोदी को चुनौती दी है कि इस बार टीएमसी ये सीट जीतेगी. 



ममता बनर्जी ने क्या कहा? 
ममता बनर्जी ने जलपाईगुड़ी में कहा, ‘‘छोटे चाय उत्पादक अपनी पांच बीघे तक की जमीन पर हरी पत्तियों का उत्पादन करते हैं और कारखानों को बेचते हैं. इस काम में करीब 10 लाख लोग लगे हैं. मैं उनसे उत्पादन जारी रखने का अनुरोध करती हूं और हम चुनाव के बाद कीटनाशकों के मुद्दे पर जिसे टी बोर्ड और अन्य प्राधिकारियों ने उठाया था वैज्ञानिकों से बात करेंगे और समाधान निकालेंगे.’’


ये भी पढ़ें- 'आपकी हर तरह से मदद करेंगे,' ममता बनर्जी समेत कई राज्यों के मुख्यमंत्रियों से क्यों कही अमित शाह ने ये बात