Rajya Sabha MPs Suspended: पिछले कुछ दिनों से लगातार कांग्रेस से दूरी बनाकर चल रहे तृणमूल कांग्रेस के सांसद आज एक बार फिर बाकी विपक्ष के साथ खड़े नज़र आए. वजह बना 12 संसद सदस्यों का निलंबन. संसद भवन में गांधी मूर्ति के पास सुबह क़रीब 11.30 बजे जब कांग्रेस और 15 अन्य विपक्षी पार्टियों के सांसद सरकार के ख़िलाफ़ विरोध प्रदर्शन करने पहुंचे तो उनके चेहरे खिल उठे होंगे. उनके बीच बाकी सांसदों के अलावा तृणमूल कांग्रेस के सांसद भी नारा जो लगा रहे थे.


तृणमूल कांग्रेस और बाकी विपक्ष के बीच एकता की वजह बना राज्यसभा से 12 विपक्षी सांसदों का निलंबन, जिसमें तृणमूल कांग्रेस के भी दो सांसद शामिल हैं. पार्टी के दो सांसदों, डोला सेन और शांता छेत्री को भी राज्यसभा के शीतकालीन सत्र से निलंबित कर दिया गया है.


तृणमूल कांग्रेस के सांसदों का साथ में प्रदर्शन करना इसलिए भी चौंकाने वाला रहा क्योंकि सुबह सुबह संसद भवन में हुई विपक्ष की साझा बैठक से एक बार फिर पार्टी नदारद रही. कल भी विपक्ष की साझा बैठक में पार्टी शरीक नहीं हुई थी. आज तो पार्टी के सांसदों ने संसद भवन स्थित पार्टी के दफ़्तर में अलग से बैठक भी की. हालांकि पार्टी ने एक बार फिर साफ किया कि आज भले ही वो कांग्रेस और विपक्ष के साथ खड़ी हो, लेकिन उसने अपनी राह अलग चलने का फैसला कर लिया है.


ममता बनर्जी ने साफ कर दिया है कि उनकी पार्टी का इरादा अलग-अलग राज्यों में अपने पैर फैलाने का है और इसके लिए पार्टी तैयारी भी कर रही है. हालांकि ऐसे मुद्दे जो सीधे-सीधे पार्टी से जुड़ते हैं उस पर कांग्रेस का साथ देना उसकी मजबूरी भी है.


Omicron के खतरे के बीच दिल्ली सरकार की क्या है तैयारी? सीएम Arvind Kejriwal ने समीक्षा बैठक के बाद बताया


SC ने Vijay Mallya के खिलाफ अवमानना ​​​​मामले में कहा, 'हम अब और इंतजार नहीं कर सकते'