NITI Aayog Meeting: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने शनिवार (27 जुलाई) को नीति आयोग की 9वीं बैठक की अध्यक्षता की. पश्चिम बंगाल की सीएम ममता बनर्जी बैठक से बाहर चली गईं और दावा किया कि उन्हें उनके भाषण के बीच में गलत तरीके से रोका गया. इसके बाद से इस मामले पर सियासत तेज हो गई है. वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण ने कांग्रेस महासचिव जयराम रमेश पर पलटवार किया. उन्होंने कहा, "जयराम, आप वहां थे ही नहीं.."


नीति आयोग पर कांग्रेस महासचिव जयराम रमेश ने ममता बनर्जी के केंद्रीय थिंक टैंक की बैठक से बाहर निकलने के बाद हमला किया था. इस पर वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण ने जयराम रमेश की पोस्ट पर रीट्वीट करते हुए कहा, "जयराम, आप वहां थे ही नहीं! हम सभी ने सीएम ममता बनर्जी को सुना. उन्होंने अपना पूरा समय बोला. हमारी टेबल के सामने लगी स्क्रीन पर समय दिखाया जा रहा था. कुछ अन्य सीएम ने आवंटित समय से परे बात की. उनके अनुरोध पर बिना किसी परेशानी के अतिरिक्त समय दिया गया. माइक बंद नहीं किए गए, किसी के लिए नहीं, खास तौर पर पश्चिम बंगाल की सीएम के लिए बिल्कुल नहीं."


ममता बनर्जी INDIA गठबंधन को खुश रखने की कर रहीं कोशिश


केंद्रीय वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण ने आगे कहा कि ममता बनर्जी ने इस पर झूठ फैलाया है. मुझे खुशी है कि ममता बनर्जी इस बैठक में शामिल हुईं. मुझे खुशी तब हुई जब उन्होंने कहा कि वे बंगाल और वास्तव में पूरे विपक्ष के लिए बोल रही हैं. मैं उनकी बातों से सहमत या असहमत हो सकती हूं. लेकिन अब जब वे बाहर बेबुनियाद बातें कह रही हैं, तो मैं केवल यही निष्कर्ष निकाल सकती हूं कि वे इंडिया गठबंधन को खुश रखने की कोशिश कर रही हैं.






बैठक में माइक किया गया म्यूट- ममता बनर्जी


नीति आयोग की बैठक से बनर्जी के बाहर चले जाने के बाद विपक्ष ने नरेंद्र मोदी सरकार पर निशाना साधा. आरोप लगाया है कि उन्हें अनुचित तरीके से 5 मिनट से ज्यादा बोलने की अनुमति नहीं दी गई. इस पर टीएमसी प्रमुख ममता बनर्जी ने आरोप लगाया था कि केंद्र सरकार को राज्य सरकारों के साथ भेदभाव नहीं करना चाहिए. मैं बोलना चाहती थी, लेकिन मेरा माइक म्यूट कर दिया गया. मुझे सिर्फ 5 मिनट बोलने की अनुमति दी गई. हालांकि, मुझसे पहले के लोगों ने 10-20 मिनट तक बात अपनी बात रखी थी.


ये भी पढ़ें: Niti Aayog meeting: नीति आयोग की बैठक में शामिल नहीं हुए नीतीश कुमार, जानें क्या है वजह?