नई दिल्लीः विदेश मंत्रालय ने बुधवार को उन खबरों को खारिज कर दिया जिनके मुताबिक पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी को शिकागो में होने वाले विश्व हिंदू सम्मेलन में हिस्सा लेने की मंजूरी नहीं दी गयी. मंत्रालय के प्रवक्ता रवीश कुमार ने कहा कि सरकार के पास ममता के शिकागो दौरे को मंजूरी देने के लिए कोई अनुरोध नहीं आया था.


उन्होंने कहा, ‘‘हमारे पास कार्यक्रम में हिस्सा लेने के लिए ममता बनर्जी के शिकागो की यात्रा की मंजूरी को लेकर कोई अनुरोध नहीं आया था. इसलिए यात्रा को मंजूरी ना देने की खबरें सही नहीं हैं.’’


कोलकाता: ममता बनर्जी ने दुर्गा पूजा के लिए लिखा गीत


आपको बता दें कि ममता बनर्जी ने कहा था कि वो शिकागो जाना चाहती थीं लेकिन कुछ लोगों की नापाक साजिश के चलते ऐसा नहीं हो पाया और इससे उन्हें काफी दुख पहुंचा है. हाल ही में शिकागो में विश्व हिंदू सम्मेलन हुआ था जिसमें आरएसएस प्रमुख मोहन भागवत ने कई बड़ी बातें कही थीं.


हिंदू समाज के साथ नहीं आने का भागवत को दुख
हिंदुओं की वर्तमान स्थिति का ज़िक्र करते हुए उन्होंने कहा कि हिंदू कभी साथ नहीं आते हैं. हिन्दुओं का साथ आना अपने आप में मुश्किल है.’’ उन्होंने कहा कि हिन्दू हजारों सालों से प्रताड़ित हो रहे हैं क्योंकि वो अपने मूल सिद्धांतों का पालन करना और आध्यात्मिकता को भूल गये हैं. सभी लोगों के साथ आने पर जोर देते हुए भागवत ने कहा, ‘‘हमें साथ आना होगा."


आरएसएस प्रमुख मोहन भागवत ने आगे कहा, "शेर अकेला हो तो उसे जंगली कुत्ते भी घेरकर हरा सकते हैं, इसीलिए हिंदुओं का मिलकर काम करना जरूरी है." अमेरिका के शिकागो में हो रही विश्व हिंदू कांग्रेस में मोहन भागवत ने इस बात पर अफसोस जाहिर किया कि हिंदू समाज कभी एक साथ नहीं आता.


ये भी देखें


घंटी बजाओ: गन्ना किसानों पर योगी जी की उल्टी वाणी ! गन्ना छोड़ किसान क्यों बेचें सब्जी ?