नई दिल्ली: बंगाल की सीएम ममता बनर्जी इस वक्त दिल्ली दौरे पर है, आज उनकी सोनिया गांधी से मुलाकात है. इसके अलावा ममता आज दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल समेत विपक्ष के कई बड़े नेताओं से भी मिलने वाली हैं. मंगवार को उन्होंने प्रधानमंत्री मोदी से भी मुलाकात की थी.


ममता बनर्जी के दिल्ली दौरे की चर्चा लूटियन जोन के गलियारों से लेकर पार्क स्ट्रीट की गलियों तक है. ममता ने पीएम से मुलाकात के बाद सर्वदलीय बैठक की मांग थी. ममता बनर्जी ने कहा कि प्रधानमंत्री को पेगासस विवाद पर सर्वदलीय बैठक बुलानी चाहिए और उच्चतम न्यायालय-नीत जांच कराने पर फैसला करना चाहिए. ममता बनर्जी ने प्रधानमंत्री से मुलाकात के बाद यह बताने से इनकार कर दिया कि क्या उन्होंने पेगासस विवाद पर मोदी के साथ चर्चा की. 


ममता बनर्जी ने मंगलवार को कहा कि विपक्षी पार्टियों की एकता अपने आप आकार ले लेगी. यह पूछे जाने पर कि क्या वह विपक्षी पार्टियों का नेतृत्व करेंगी, तृणमूल कांग्रेस प्रमुख ने कहा कि देश विपक्षी एकता का नेतृत्व करेगा. साफ है कि ममता दिल्ली में बैठे विपक्ष का सहारा बनना चाहती है.


ममता बनर्जी के आज के कार्यक्रम की बात करें तो उन्होंने दोपहर 1 बजे टीएमसी पार्लियामेंट्री पार्टी की बैठक बुलाई है. इसके बाद शाम साढ़े 4 बजे 10 जनपथ में सोनिया गांधी से मुलाकात करेंगी. वहीं शाम 6 बजे अरविंद केजरीवाल से मिलने का कार्यक्रम है.


सूत्रों के मुताबिक एनसीपी प्रमुख शरद पवार और शिवसेना सांसद संजय राउत से भी उनकी अलग-अलग मुलाकात हो सकती है. ममता का ये दौरा विपक्ष की नई उम्मीद है. लेकिन इस सब के बीच एक बड़ा सवाल बना हुआ है कि क्या संसद सत्र के बीच में ममता की इन मुलाकातों से क्या बिखरा हुआ विपक्ष एक होगा?


ये भी पढ़ें: कोरोना की दूसरी लहर के दौरान ऑक्सीजन की कमी से हुईं मौतों का केन्द्र ने राज्य सरकारों से मांगा आंकड़ा


ममता का 'मिशन दिल्ली': पीएम से मिलीं, विपक्षी गठबंधन की अगुवाई पर कहा- देश करेगा नेतृत्व