नई दिल्ली: पश्चिम बंगाल में 'जय श्री राम' के नारे को लेकर राजनीति तेज हो गई है. अब ममता बनर्जी ने एक फेसबुक पोस्ट लिखकर बीजेपी के ऊपर पलटवार किया है. ममता बनर्जी ने अपने फेसबुक पोस्ट में लिखा, "बीजेपी धार्मिक नारे, जय श्रीराम को विकृत रूप से अपने पार्टी के नारे के रूप में काम में लगा रही है और इसके माध्यम से धर्म और राजनीति को एक साथ मिला रही है."


ममता बनर्जी ने लिखा, "मुझे किसी भी राजनैतिक दल की रैली तथा उनके दल के मतलब के लिए बनाए गए नारों से कोई समस्या नहीं है. प्रत्येक राजनैतिक पार्टी का अपना नारा होता है. मेरी पार्टी का नारा जय हिन्द, वन्दे मातरम् है. वाम पार्टियों का नारा इंकलाब जिंदाबाद है. इसी प्रकार दूसरों के अलग -अलग नारे हैं. हम एक दूसरे का सम्मान करते हैं. जय सिया राम, जय राम जी की, राम नाम सत्य है आदि नारों का धार्मिक और सामाजिक अर्थ है. हम इन मनोभावों का आदर करते हैं."


बंगाल में इन दिनों जय श्री राम को लेकर राजनीति जोरों पर हैं. सोशल मीडिया पर कुछ वीडियो वायरल हो रहे हैं. इन वीडियों में कुछ लोग ममता बनर्जी को देखकर जय श्री राम के नारे लगाने शुरू कर देते हैं. जिसके बाद ममता दीदी इन पर भड़क उठती हैं, और कार से उतर कर इन्हें फटकार लगाने लगती हैं.


बीजेपी सांसद अर्जुन सिंह ममता बनर्जी को भेजेंगे "जय श्री राम" लिखे 10 लाख पोस्टकार्ड


बीजेपी के कुछ नेता इस मामले को हाथ से जानें नहीं देना चाहते हैं. पश्चिम बंगाल से बीजेपी के नवनिर्वाचित सांसद अर्जुन सिंह ममता बनर्जी को "जय श्री राम" लिखे 10 लाख पोस्टकार्ड भेजने का निर्णय किया है. तृणमूल कांग्रेस के विधायक रह चुके सिंह आम चुनाव से पहले बीजेपी में शामिल हुए थे. उन्होंने यह बात बीजेपी कार्यकर्ताओं के समूह पर पुलिस द्वारा लाठीचार्ज किये जाने के बाद कही जो उस स्थान के बाहर प्रदर्शन के दौरान ‘जय श्रीराम’ के नारे लगा रहे थे जहां तृणमूल कांग्रेस के नेता बैठक कर रहे थे.


पिछले महीने भी ममता बनर्जी का एक ऐसा ही वीडियो हुआ था वायरल


शुक्रवार को पश्चिम बंगाल बीजेपी ने बनर्जी पर लोगों के उस समूह पर भड़कने के लिए निशाना साधा जो उनकी कार के आगे ‘जय श्रीराम’ बोल रहे थे. बीजेपी ने सवाल किया कि क्या राज्य में जय श्रीराम का नारा लगाना अपराध है. गुरुवार को बनर्जी तब नाराज हो गई थीं जब कुछ व्यक्तियों ने जय श्रीराम के नारे लगाये. इन लोगों ने जय श्रीराम का नारा तब लगाया जब उनका काफिला बैरकपुर लोकसभा क्षेत्र के भाटपारा क्षेत्र से गुजर रहा था. पिछले महीने के शुरू में एक वीडिया में दिखाया गया था कि बनर्जी पश्चिम बंगाल के पश्चिमी मिदनापुर जिले में तब नाराज हो गईं थीं जब कुछ व्यक्तियों ने उनके काफिले के सामने ‘जय श्रीराम’ के नारे लगाये थे.


क्या फिर 'पलटी' मारने वाले हैं बिहार के सीएम नीतीश कुमार? देखिए बड़ी बहस