नई दिल्ली: बंगाल की सीएम ममता बनर्जी आज से तीन दिन दिल्ली दौरे पर रहेंगी और विपक्षी नेताओं से मुलाकात करेंगी. सीएम ममता बनर्जी का 28 जुलाई को प्रधानमंत्री मोदी से भी मिलने का भी कार्यक्रम है. संसद का सत्र चल रहा है, दिल्ली में विपक्ष के नेताओं की फौज इकट्ठा है. ऐसे में ममता के दौरे पर दिल्ली के लूटियन जोन से पार्क स्ट्रीट तक हलचल है.


ममता ने दिल्ली रवाना होने से पहले मंत्रिमंडल की बैठक दोपहर 1 बजे बुलाई है. बैठक के बाद शाम 5 बजे ममता दिल्ली के लिए निकलेंगी. मंत्रिमंडल की इस विशेष बैठक को बुलाए जाने का कारण अभी स्पष्ट नहीं है क्योंकि पिछली बैठक गुरुवार को ही हुई थी.


एक अधिकारी ने बताया, "मंत्रिमंडल की विशेष बैठक को बुलाने के पीछे का कारण स्पष्ट नहीं है. किसी विशेष मुद्दे पर चर्चा हो सकती है. मंत्रियों को बैठक के बारे में सूचित कर दिया गया है. कैबिनेट बैठक के बाद मुख्यमंत्री दिल्ली के लिए रवाना होंगी." 


राज्य मंत्रिमंडल के एक वरिष्ठ मंत्री ने कहा कि "हमारे जैसे मंत्रियों को भी यह नहीं बताया गया है कि कैबिनेट की ऐसी विशेष बैठक क्यों बुलाई गई." उन्होंने कहा, 'हमें इसके बारे में (बैठक) आज ही देर शाम पता चला. मुझे लगता है कि कुछ महत्त्वपूर्ण मुद्दों पर चर्चा हो सकती है, जिसके बारे में मुख्यमंत्री मंत्रिमंडल को जानकारी देना चाहती है.' बनर्जी सोमवार शाम नई दिल्ली के लिए रवाना होने वाली हैं और 29 जुलाई तक वहां रहेंगी.


तीन दिन लंबे इस दौरे पर सीएम और पीएम की मुलाकात होनी है. लेकिन विपक्ष के किन नेताओं से उनकी मुलाकात होती है और क्या नई रणनीति बनती है. इस पर राजनैतिक पंडितों की नजर है. कुछ दिन पहले विधानसभा चुनाव में अपनी पार्टी की शानदार जीत से उत्साहित तृणमूल कांग्रेस की प्रमुख और मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने 2024 के लोकसभा चुनावों में नरेंद्र मोदी सरकार को सत्ता से बेदखल करने के लिए विपक्षी एकता का आह्वान किया था.


ये भी पढ़ें-
Maharashtra Floods: भूस्खलन की घटनाओं के बाद 89 शव बरामद, 34 लोग लापता


Himachal Landslide: हिमाचल के किन्नौर में लैंडस्लाइड के चलते पुल टूटने से 9 लोगों की मौत, पीएम ने किया मुआवजे का एलान