कोलकाता: पश्चिम बंगाल में सत्तारूढ़ तृणमूल कांग्रेस (टीएमसी) और बीजेपी के बीच वार-पलटवार का दौर जारी है.पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने सोमवार को केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह पर राज्य के विकास के संदर्भ में झूठ बोलने का आरोप लगाया और राज्य की स्थिति पर शाह द्वारा दिए गए आंकड़ों को झूठ का पुलिंदा करार दिया. मुख्यमंत्री ने कहा कि वह 28 दिसंबर को बीरभूम जिले में एक आधिकारिक बैठक के लिए जाएंगी और अगले दिन एक रोड शो करेंगी.


अमित शाह ने लगाए थे ये आरोप


बोलपुर में रविवार को संवाददाता सम्मेलन में शाह ने राज्य में तृणमूल कांग्रेस की सरकार पर नाकामी का आरोप लगाया था और कहा था कि पश्चिम बंगाल कई मामलों में देश के ज्यादातर हिस्सों से अधिक पिछड़ा है और भ्रष्टाचार और उगाही में आगे है. बनर्जी ने कहा कि मैं अमित जी को बताना चाहती हूं कि आप गृह मंत्री हैं और आपको यह शोभा नहीं देता की आप अपने पार्टी कार्यकर्ताओं की ओर से दिए गए झूठ की जांच किये बिना उसका बखान करें. उन्होंने कहा कि वह शाह के आरोपों का मंगलवार को विस्तार से जवाब देंगी.


ममता ने कहा, ''उन्होंने कल झूठ का पुलिंदा बोला. उन्होंने दावा किया कि हमारा राज्य उद्योग में 'शून्य' है, लेकिन हम एमएसएमई क्षेत्र में नंबर एक हैं. उन्होंने दावा किया कि हमने ग्रामीण इलाकों सड़कों का निर्माण नहीं किया, लेकिन हम उसमें नंबर एक हैं. यह भारत सरकार का कहना है.''


अमित शाह ने कहा- 200 से ज्यादा सीटें जीतेगी बीजेपी
बंगाल में कमल खिलाने की कोशिशों में लगे अमित शाह शनिवार और रविवार को दो दिवसीय दौरे पर राज्य में थे. उन्होंने दावा किया भगवा दल 200 से ज्यादा सीटें हासिल कर अगली सरकार का गठन करेगा. पश्चिम बंगाल में 294 विधानसभा सीट हैं.


अमित शाह बोले- बीजेपी बंगाल में जीतेगी तो यहीं की माटी का लाल होगा अगला सीएम
पश्चिम बंगाल को एक बार फिर 'सोनार बांग्ला' में बदलने का वादा करते हुए, केंद्रीय गृहमंत्री अमित शाह ने रविवार को कहा कि अगर भाजपा 2021 विधानसभा चुनाव जीतेगी तो 'माटी का लाल' ही यहां का मुख्यमंत्री बनेगा. शाह ने बोलपुर में कहा, "मैं आपको विश्वास दिलाता हूं कि भाजपा अगर चुनाव जीतेगी तो अगला मुख्यमंत्री माटी का लाला होगा. अगले सीएम उम्मीदवार केवल बंगाली होंगे."


भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के पूर्व अध्यक्ष ने कहा कि ममता बनर्जी की अगुवाई वाली राज्य सरकार के कुशासन के खिलाफ उनके विरोध में आवाज उठाने के लिए कई लोग अब बंगाल में पार्टी में शामिल हो रहे हैं.


इंडिया इंटरनेशनल साइंस फेस्टिवल का उद्घाटन करेंगे PM मोदी, एक लाख लोगों ने कराया रजिस्ट्रेशन

छत्तीसगढ़: राजकीय सम्मान के साथ होगा मोतीलाल वोरा का अंतिम संस्कार, प्रदेश में तीन दिन का राजकीय शोक