महाराष्ट्र : ''दिल चोरी साड्डा हो गया ओय की करिये की करिये'' ये पंजाबी गाना आप सबने कई बार सुना होगा लेकिन क्या आपको पता है कि अगर आपका दिल कोई 'चुरा ले' यानी अगर आपको प्यार हो जाए तो आप क्या कर सकते हैं. आप पुलिस में दिल चोरी होने की शिकायत कर सकते हैं. जी हां, नागपुर पुलिस को ऐसी ही एक शिकायत मिली है.


दरअसल पुलिसवालों को अपने करियर में कई अजीबो-गरीब मामलों का सामना करना पड़ता है लेकिन नागपुर के पुलिसकर्मियों के सामने एक ऐसी शिकायत लेकर शिकायतकर्ता पहुंचा जिसको सुनकर उन्हें समझ नहीं आ रहा कि क्या करें. एक शख्स नागपुर पुलिस के पास दिल चोरी हो जाने की शिकायत लेकर पहुंचा.शिकायतकर्ता ने कहा, ''मेरा दिल एक लड़की चुराकर ले गई है. मेरी शिकायत दर्ज कीजिये. मुझे ना नींद आ रही है और ना चैन-सुकून है. इसलिए मेरी पुलिस से विनती है कि वो मेरा दिल खोजकर निकाले.''


पुलिस कर्मियों को अबतक कई चोरी के मामलों में शिकायतें मिलती रही थी लेकिन इस विचित्र मामले ने थाना प्रभारी को भी असमंजस में डाल दिया है. उन्होंने इस मामले से निपटने के लिए अपने वरिष्ठ अधिकारियों से संपर्क किया है. इस मुद्दे पर चर्चा करने के बाद पता चला कि संविधान में इस तरह के किसी मामले का हल नहीं सुझाया गया है. आखिरकार पुलिस ने युवक को समझा-बुझाकर वापस भेजा और मामले को रफा-दफा किया.