Lottery Price: किस्मत भी लोगों के साथ अजीब अजीब से खेल खेलती है. कुछ लोग लॉटरी (Lottery) जीतने के लिए न जाने कितने जतन करते हैं फिर भी हाथ कुछ नहीं लगता और कुछ लोग मजबूरी में लॉटरी खरीदते हैं तो करोड़पति बन जाते हैं. ऐसा ही कुछ हुआ है केरल (Kerala) के कोट्टायम के रहने वाले संदानंद (Sadanand) के साथ. सदानंदन ने 500 रुपये का खुल्ला कराने के लिए एक लॉटरी का टिकट (Lottery Ticket) खरीदा था और कुछ घंटों बाद पता चला की कि वो करोड़पति बन गए हैं.


दरअसल सदानंदन सुबह के समय सब्जी खरीदने के लिए घर से निकलने थे लेकिन उन्हें नहीं पता था कि किस्मत उनके दरवाजे पर दस्तक दे चुकी है. उनके पास 500 रुपये का नोट था उसके छुट्टे कराने के लिए उन्होंने एक लॉटरी का टिकट खरीद लिया. उसके बाद सब्जी खरीदकर वो घर चले जाते हैं. कुछ घंटे बाद उन्हें पता चलता है कि उनका जैकपॉट लग गया है और 12 करोड़ रुपये जीत गए हैं.


सदानंद लंबे समय से खरीद रहे थे लॉटरी टिकट


वैसे तो सदानंद लंबे समय से लॉटरी का टिकट खरीद रहे थे लेकिन कभी भी उनकी किस्मत इतनी मेहरबान नहीं हुई थी जितनी इस बार हुई. सदानंद ओलीपराम्बिल 77 साल के हैं और केरल के कोट्टायम के रहने वाले हैं. इस बार वो केरल की सुर्खियां बने हुए हैं. सदानंद पिछले कई सालों से लॉटरी की टिकट खरीद रहे हैं लेकिन ये पहली बार है जब उन्हें बंपर इनाम मिला है. उन्होंने केरल सरकार की क्रिसमस न्यू ईयर लॉटरी (क्रिसमस न्यू ईयर बंपर 2021-22) का टिकट खरीदा था.


कुछ ही घंटों में बन गए करोड़पति


सुबह के समय सब्जी खरीदने के लिए निकलने सदानंद (Sadanand) के पास 500 रुपये थे और उसका खुल्ला नहीं था. उन्होंने बताया कि वो एक मीट की दुकान की तरफ जा रहे थे और नोट का छुट्टा कराने की कोशिश कर रहे थे और जब छुट्टा नहीं मिला तो उन्होंने लॉटरी टिकट (Lottery Ticket) खरीद डाली और जब उसका नतीजा आया तो वो हक्के बक्के रह गए. उन्हें यकीन ही नहीं हुआ कि वो अब करोड़पति बन गए हैं. रिपोर्ट के मुताबिक सदानंद को टैक्स (Income Tax) काटने के बाद लगभग 7.39 करोड़ रुपये मिलेंगे.


ये भी पढ़ें: Lottery News: इस कपल को लगी 1140 करोड़ रुपये की बंपर लॉटरी, 3 साल में दान कर दिए सारे रुपये


ये भी पढ़ें: Lottery News: यकीन था कि लगेगी लॉटरी, खरीदा इस नबंर का टिकट और जीत गया 32 करोड़ रुपये