पटना: बिहार की राजधानी पटना के गोपालपुर थाना क्षेत्र के चैनपुर गांव में गुरुवार को हुई बाइक सवार गर्भवती महिला के हत्या की गुत्थी सुलझ गई है. यह पूरी घटना प्रीप्लांड थी और इसका मास्टरमाइंड महिला का पति सम्भू रजक है. शुक्रवार को पुलिस ने आरोपित पति और घटना को अंजाम देने वाले दोनों शूटर को गिरफ्तार कर लिया है. पुलिस ने आरोपित के पास हत्या में इस्तेमाल की गई पिस्टल, कारतूस और बाइक भी बरमाद की है.


पुलिस के पूछताछ में आरोपी पति ने बताया कि घटना वाले दिन उसने पुलिस को गुमराह करने के लिए गलत बयान दिया था. उसने बताया था कि गुरुवार को जगनपुरा मोड़ पर एक बाइक पर सवार दो लड़कों से उनकी झड़प हो गई थी, जिसके बाद उन्ही लड़को ने पीछा करते हुए चैनपुर गांव के पास उनके ऊपर गोली चलाई लेकिन गोली पत्नी को लग गई और उसकी मौत हो गई.


पिछले साल से पत्नी को मरवाना चाहता था आरोपी


इधर, पुलिस मामले की जांच में जुटी और घटनास्थल का निरीक्षण करते हुए छानबीन किया, जिसमें शंभू के कई बयान संदिग्घ लगे. इसके बाद पुलिस ने उसके घर और ससुराल दोनों जगहों से जानकारी इकट्ठा की. पूछताछ में यह बात सामने आई कि शम्भू को हर हाल में एक बेटे की इच्छा थी और अपनी साली से भी उसका रिश्ता था. बता दें कि आरोपित की दो बेटी है, एक सात साल की और दूसरी ढाई साल की.


पूछताछ में शम्भू अपनी पत्नी को मंदबुद्धि बता रहे थे, इस वजह से पुलिस का शक और बढ़ गया और उन्होंने सख्ति से पूछताछ कि जिसमें आरोपित ने स्वीकार किया कि पिछले साल के अक्टूबर महीने से ही वो पत्नी को मरवाना चाहते थे. इस काम के लिए उसने अपने दुकान के पास जगनपुरा के दो लड़कों से ढाई लाख की डील की थी, और उसकी पहली किस्त 50 हजार का पेमेंट भी बैंक से लोन लेकर किया था और काम के बाद दो लाख देने की बात कही थी.


बता दें कि आरोपित शम्भू रजक परसा बाजार के रहने वाले हैं, जबकि शूटर ऋषि कुमार और नवीन दोनों जक्कनपुर के रहने वाले हैं. शम्भू का जकनपुर-सिपारा में लॉन्ड्री का दुकान है, जिन्होंने अपराधियों को अपने पत्नी की हत्या की सुपारी दी थी. ऋषि पहले भी आर्म्स एक्ट में चार्जशीट मिला हुआ है. ससुराल वालों का कहना है कि यह अपने पत्नी को बेटे को लेकर दबाव बनाते थे. हालांकि मामले में अभी तक साली की संलिप्तता सामने नहीं आई है.


यह भी पढ़ें- 


शक्तिकांत दास बोले- कोरोना पिछले 100 सालों में सबसे खराब स्वास्थ्य और आर्थिक संकट, RBI ने कई कदम उठाए
Coronavirus: WHO का बड़ा बयान, स्थिति बदतर हो रही है, छह हफ्तों में दोगुना हुए मामले