बेंगलुरु: बेंगलुरु के IMA पोंजी घोटाले में कई लोगों के ना सिर्फ पैसे डूब गए बल्कि उनके पारिवारिक संबंध भी खराब हुए हैं. ऐसे ही एक होटल व्यवसायी ने अपनी आप बीती सुनाते हुए कहा कि उसकी पत्नी को जब पता चला कि उसने आई मोनेटरी एडवाइजरी की पोंजी स्कीम 25 लाख रुपये लगाए हैं तो वो उसे छोड़ कर चली गई. पीड़ित पति ने बेंगलुरू की महिला हेल्पलाइन वनिता सहयावनी कॉल पर करके मदद मांगी.


अंग्रेजी अखबार टाइम्स ऑफ इंडिया की वेबसाइट के मुताबिक वनिता सहयावनी से जुड़े वकील इकबाल अहमद ने इस बात की जानकारी दी. इकबाल अहमद ने कहा कि पत्नी के छोड़ के जाने के बाद 32 साल के युवक ने उनकी संस्था से संपर्क किया है. पीड़ित का नाम आमिर है और वो चिकमंगलूरू का रहने वाला है. आमिर एक होटल चलाता है और एक खरीदने के बारे में प्लानिंग कर रहा था. उसने अपनी पत्नी को बताया कि घर के लिए वो अपनी जमीन बेच रहा हैं.


इसके बाद आमिर ने घर के लिए 25 लाख रुपये में अपनी जमीन बेच दी. आमिर अपने पैसे से घर खरीदता उससे पहले उसके दोस्त ने आईएमए में पैसा निवेश करने की सलाह दी. आमिर के दोस्त ने कहा कि इस निवेश में उसे अच्छा फायदा होगा. अपने दोस्त की बात पर भरोसा करके उसने पूरे 25 लाख रुपये निवेश कर दिए.


इसके थोड़े दिन आईएमए के घोटाले का खुलासा हुआ, आमिर ने पैसा डूबने की जानकारी अपनी पत्नी को दी तो वो हैरान रह गई. आमिर की पत्नी ने उस पर परिवार की आर्थिक संभावनाओं को बर्बाद करने का आरोप लगाया और अपनी चार साल की बच्ची को लेकर चली गई. आमिर ने अपनी पत्नी को समझाने बुझाने की काफी कोशिश की लेकिन कोई फायदा नहीं हुआ.


वनिता सहयावनी के वकील इकबाल अहमद ने बताया कि आमिर चाहते हैं कि हम उनकी पत्नी को समझाएं कि सब कुछ पैसा ही नहीं होता, रिश्तों की ज्यादा अहमियत होती है. हमने आमिर की पत्नी को मंगलवार को अपने सेंटर पर बुलाया है. इकबाल ने यह भी बताया कि आईएमए घोटाले से पीड़ित कई लोग उनके सेंटर में संपर्क कर रहे हैं.