कोलकाता: पश्चिम बंगाल के मुर्शीदाबाद में एक हैरान करनेवाला मामला सामने आया है. यहां एक शख्स को वोटर पहचान पत्र पर कुत्ते की तस्वीर लगाकर दे दी. मामला सामने आने के बाद प्रखंड विकास पदाधिकारी ने बताया कि ऐसा गलती से हो गया होगा. उन्होंने पहचान पत्र को संबंधित व्यक्ति के लगे फोटो के साथ पीड़ित को फिर से देने का आश्वासन दिया.


वोटर आईडी पर शख्स की जगह कुत्ते की तस्वीर


मुर्शीदाबाद के रामनगर निवासी सुनील कर्माकर ने वोटर पहचान पत्र में सुधार के लिए आवेदन दिया था. चंद दिनों बाद उनको संशोधित वोटर पहचान पत्र देने के लिए दुलाल स्मृति स्कूल बुलाया गया. दुलाल स्मृति स्कूल पहुंचने पर वोटर आईडी देखकर उनकी आंखें फटी की फटी रह गयीं. जब उन्होंने अपने वोटर आईडी पर अपनी तस्वीर की जगह कुत्ते की तस्वीर लगी देखी. उन्होंने कहा कि वोटर आईडी देने से पहले अधिकारी ने बिना फोटो देखे हस्ताक्षर कर उन्हें थमा दिया.


बीडीओ ने फाइनल वोटर आईडी देने का किया वादा


वोटर आईडी पर आदमी के तस्वीर की जगह कुत्ते की तस्वीर लगी देखकर कर्माकर ने प्रखंड विकास पदाधिकारी से मामले की शिकायत की. प्रखंड विकास पदाधिकारी राजश्री चक्रवर्ती ने मामला संज्ञान में आने पर कहा कि ये फाइनल तस्वीर नहीं है. अगर वोटर आईडी में कोई त्रुटि है तो उसमें सुधार कर लिया जाएगा. जहां तक फोटो में गलती की बात है ऐसा किसी ने ऑनलाइन आवेदन करते वक्त कर दिया होगा. प्रखंड विकास पदाधिकारी ने दावा  किया कि वोटर आईडी में फोटो को सुधार दिया गया है.. और जल्द ही पीड़ित शख्स को फाइनल पहचान पत्र सही फोटो के साथ मिल जाएगा.


CoronaVirus: सोशल मीडिया पर दावा- उतना खतरनाक नहीं कोरोना जितना बताया जा रहा है, क्या है सच?


दिल्ली हिंसा: अब तक 531 FIR दर्ज, 1600 से ज्यादा लोग हिरासत में या गिरफ्तार