Delhi Model Towen HDFC Bank Firing: राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली के मॉडल टाउन थाना इलाके के गुजरांवाला टाउन स्थित HDFC बैंक में उस समय अफरा-तफरी मच गई जब एक शख्स ने बैंक के अंदर ताबड़तोड़ गोलियां चलानी शुरू कर दीं. गोलियां चलते ही बैंक के अंदर मौजूद स्टाफ और पब्लिक खुद को बचाने के लिए इधर-उधर छिप गए. गनीमत रही कि गोली किसी को नहीं लगी और न ही कोई इस घटना में घायल हुआ है.


पुलिस ने त्वरित कार्रवाई करते हुए मौके पर पहुंचते ही आरोपी को दबोच लिया. आरोपी को गिरफ्तार कर लिया गया है, जिसका नाम राजा बताया गया है, जो मूल रूप से इलाहाबाद का रहने वाला है. पुलिस ने उसके पास से एक पिस्टल, दो मैगजीन और 7 राउंड गोलियां बरामद की हैं. पुलिस का कहना है कि आरोपी ने बैंक के अंदर 5 गोलियां चलाई थीं, जो छत पर लगीं. मौके पर दिल्ली सरकार की एफएसएल टीम को भी बुलाया गया.


क्या है मामला?


नॉर्थवेस्ट जिले के डीसीपी जितेंद्र मीणा ने बताया कि घटना मंगलवार (21 फरवरी) दोपहर 2:42 बजे की है. मॉडल टाउन थाने के बीट स्टाफ हवलदार रोशन को एक व्यक्ति ने कॉल करके बताया कि एचडीएफसी बैंक के अंदर गोलियां चल रही हैं. हेड कॉन्स्टेबल रोशन तुरंत बैंक की तरफ पहुंचे. इसी बीच पीसीआर कॉल करके भी पुलिस को ये जानकारी दी गई कि गुजरांवाला टाउन एचडीएफसी बैंक में गोलियां चल रही हैं. पुलिस स्टाफ तुरंत वहां पहुंचा. पुलिस ने गोली चलाने वाले शख्स को धर दबोचा. अंदर जो लोग मौजूद थे वे सभी काफी डरे सहमे थे. पुलिस के पहुंचने पर सबने सुकून की सांस ली. 


वारदात के बारे में पुलिस ने दी ये जानकारी


पुलिस का कहना है कि अभी तक की जांच में पता चला है कि आरोपी राजा पिछले कुछ समय से दिल्ली के करावल नगर में रेडीमेड गारमेंट का काम कर रहा था. फिलहाल वो क्या काम कर रहा था, ये अभी पूछताछ की जा रही है. उसके पास से जो पिस्टल और मैगजीन बरामद हुई है, उसके बारे में पता किया जा रहा है कि वो कहां से लेकर आया. बैंक में जो घटना हुई है, उसके बारे में जो बैंक स्टाफ ने बताया है वो यही है कि यह व्यक्ति बैंक के अंदर घुसा तो उसने कैश विड्रॉल करने की बात कही.


बैंक स्टाफ ने उससे कहा कि आप चेक दीजिए, जिसके बाद वो अपने बैग में कुछ तलाशने लगा. बैंक स्टाफ को लगा कि शायद वो चेक बुक निकाल रहा होगा लेकिन अचानक उसने एक पिस्टल निकाली और कहा कि मुझे कैश चाहिए और इसके बाद उसने गोलियां चलानी शुरू कर दीं. मॉडल टाउन थाने में एफआईआर दर्ज कर ली गई है और आरोपी से पूछताछ की जा रही है.




डिप्टी बैंक मैनेजर के पिता ने बताई आपबीती


सुशील शर्मा नाम के एक शख्स ने बताया, ''मेरी बहू अनु शर्मा इस बैंक में डिप्टी मैनेजर है. दोपहर को लगभग 2:45 बजे बहू ने फोन किया कि वह काफी डरी हुई है. उसने कहा कि पापा बैंक के अंदर गोलियां चल रही हैं. मैं तुरंत ही ये खबर सुनकर यहां पहुंचा. जब तक मैं पहुंचा तब तक पुलिस भी यहां पर आ चुकी थी और एक आदमी को पकड़ा लिया गया था, जो नशे की हालत में लग रहा था और वो यह भी कह रहा था कि पुलिस को बुला लो. मैंने देखा कि बहू बैंक के बाहर खड़ी थी. उसने बताया कि सब ठीक है, किसी को कोई चोट नहीं आई लेकिन सभी लोग डरे हुए थे.''


यह भी पढ़ें- Rahul Gandhi: 'मैं दादी इंदिरा गांधी का फेवरेट था और प्रियंका...', बोले राहुल गांधी, शादी को लेकर भी दिया जवाब