Assam News: फिल्म काली के पोस्टर पर देश भर में फैले आक्रोश के बीच, असम (Assam) के नगांव (Nagaon) में भगवान शिव और देवी पार्वती के रूप में नुक्कड़ नाटक (Nukkad Natak) करने को लेकर एक नया विवाद छिड़ गया है. असम में नुक्कड़ नाटक में भगवान शिव (Lord Shiva) की भूमिका निभाने वाले व्यक्ति को धार्मिक भावनाओं को आहत करने के आरोप में गिरफ्तार किया गया. नगांव के सदर थाना प्रभारी मनोज राजवंशी ने कहा कि इस मामले में शामिल दो अन्य लोगों की गिरफ्तारी अभी बाकी है. 


गिरफ्तार किए गए व्यक्ति ने भगवान शिव के वेश में अपने नुक्कड़ नाटक के माध्यम से ईंधन की बढ़ती कीमतों का विरोध किया था. विहिप और बजरंग दल की शिकायत के आधार पर नगांव पुलिस ने कार्यकर्ता बिरिंची बोरा को जमानती धाराओं के तहत शनिवार को गिरफ्तार किया था. हालांकि बाद में आरोपी को जमानत मिल गई. 


असम के सीएम ने की पुलिस की खिंचाई


वहीं इस मामले को लेकर असम के सीएम हिमंत बिस्वा सरमा ने रविवार को पुलिस की खिंचाई की. असम के सीएम ने कहा, "जब तक आपत्तिजनक सामग्री का इस्तेमाल नहीं किया जाता है या अनुचित शब्दों का इस्तेमाल नहीं किया जाता है, तब तक कपड़े पहनना अपराध नहीं है." हिमंत बिस्वा सरमा ने ट्विटर पर एक यूजर को रिप्लाई करते हुए लिखा, "मैं आपसे सहमत हूं कि मौजूदा मुद्दों पर नुक्कड़ नाटक ईशनिंदा नहीं है. जब तक आपत्तिजनक सामग्री नहीं कही जाती है, तब तक कपड़े पहनना कोई अपराध नहीं है. पुलिस को उचित आदेश जारी किया गया है."


क्या है पूरा मामला? 


विवाद शनिवार शाम को शुरू हुआ जब शिव और पार्वती के रूप में कपड़े पहने हुए पुरुष और महिला ईंधन, खाद्य पदार्थों और अन्य वस्तुओं की बढ़ती कीमतों के विरोध में सड़कों पर उतर आए. बाइक सवार दोनों नगांव के कॉलेज चौक पहुंचे और वाहन में ईंधन खत्म होने पर ड्रामा किया. बिरंची बोरा नामक व्यक्ति ने भगवान शिव के वेश में लोगों से कहा कि वे बढ़ती महंगाई से छुटकारा पाने के लिए मोदी सरकार के विरोध में सामने आएं.


इस दौरान एक महिला कलाकर भी देवी पार्वती के रूप में तैयार होकर नाटक में शामिल थी. नाटक में दोनों एक सड़क पर बाइक की सवारी कर रहे थे. दोनों नाटक के लिए निर्धारित स्थान पर रुकते हैं क्योंकि बाइक में पेट्रोल खत्म हो जाता है. इसके बाद दोनों कलाकर आपस में बहस करते हैं. फिर शिव (Lord Shiva) का रूप लिए व्यक्ति ने महंगाई (Inflation) को लेकर मोदी सरकार (Modi Government) पर हमला करना शुरू कर दिया. इस मामले को लेकर बिरंची बोरा के खिलाफ धार्मिक भावनाओं को आहत करने का केस दर्ज हुआ और उन्हें गिरफ्तार किया गया. हालांकि बाद में उन्हें जमानत मिल गई. 


ये भी पढ़ें- 


काली फिल्म विवाद के बीच PM मोदी बोले- देश पर मां काली का आशीर्वाद बना रहे


Aarey Metro Shed Protest: आरे को बचाने के आंदोलन में शामिल हुए आदित्य ठाकरे, शिंदे सरकार से बोले- 'हमारा गुस्सा मुंबई पर मत निकालो'