भोपाल: मध्य प्रदेश के भोपाल और इंदौर के एयरपोर्ट से विमान का अपहरण कर पाकिस्तान ले जाने की फोन पर कथित धमकी देने वाले व्यक्ति को पुलिस ने मंगलवार की देर रात गिरफ्तार कर लिया. पुलिस ने उसे 100 किलोमीटर दूर शुजालपुर कस्बे से पकड़ा है. युवक से पूछताछ जारी है. इस बीच दोनों एयरपोर्ट पर सुरक्षा व्यवस्था चौकस कर दी गई है. 


भोपाल के गांधीनगर पुलिस थाने के प्रभारी निरीक्षक अरुण शर्मा ने बुधवार को बताया, "भोपाल एयरपोर्ट पर फोन करके विमान को अगवा कर पाकिस्तान ले जाने की धमकी देने वाले 34 साल व्यक्ति को कल देर रात शुजालपुर से पकड़ा गया है. युवक से सघन पूछताछ की जा रही है." उन्होंने बताया कि जांच में मिले तथ्यों के बाद युवक की गिरफ्तारी की जा सकती है.


मुंबई जाने वाली उड़ान को सख्त जांच के बाद किया गया रवाना
भोपाल के राजा भोज विमानतल पर मंगलवार को लगभग पांच बजे फोन कर भोपाल और इंदौर के एयरपोर्ट से विमान को अगवा कर पाकिस्तान ले जाने की धमकी दी गई थी. इसके बाद एयरपोर्ट प्रबंधन द्वारा मामले की शिकायत गांधी नगर पुलिस थाने में की गई.


 भोपाल एयरपोर्ट की सुरक्षा से जुड़े एक अधिकारी ने बताया कि विमान अपहरण की धमकी का फोन आने के बाद हवाई अड्डे की सुरक्षा व्यवस्था कड़ी कर दी गई है. वहीं एयरपोर्ट प्रबंधन के एक अधिकारी ने बताया कि कल देर शाम को भोपाल से मुंबई जाने वाली उड़ान को सख्त जांच के बाद यहां से रवाना किया गया.


ये भी पढ़ें-