पूरी: अंतर्राष्ट्रीय रेत कलाकार मानस कुमार साहू ने गुजरात के मोटेरा स्टेडियम में होने वाले 'नमस्ते ट्रंप' कार्यक्रम के लिए पुरी के समुद्र तट पर अपनी कला का प्रदर्शन किया. साहू ने रेत पर डोनल्ड ट्रंप और उनकी पत्नी मेलानिया ट्रंप की फोटो बनाई. ये रेत का किला 15 फीट चौड़ा है और इसे बनाने के लिए 15 टन रेत का उपयोग किया गया है. रेत के किले पर उन्होंने लिखा, ''वेलकम टू इंडिया.''


बता दें कि अपनी भारत यात्रा के दौरान डोनल्ड ट्रंप गुजरात के अहमदाबाद में मोटेरा स्टेडियम का उद्घाटन करेंगे. जहां डोनल्ड ट्रंप उद्घाटन के बाद 'नमस्ते ट्रंप' कार्यक्रम में जनता को संबोधित करेंगे. इसके बाद डोनल्ड ट्रंप उत्तर प्रदेश के आगरा जा कर ताजमहल का दीदार भी करेंगे.


आगरा में ट्रंप के रूट के पेट्रोल पंप खाली रहेंगे


राष्ट्रपति ट्रंप के स्वागत के लिए आगरा में तैयारियां जोरों पर चल रही हैं. डोनल्ड ट्रंप आगरा के खेरिया एयरपोर्ट से ईदगाह होते हुए और फतेहाबाद मार्ग से ताजमहल पहुचेंगे. इस पूरे रूट पर साफ सफाई और सुरक्षा व्यवस्था का विशेष ध्यान रखा जा रहा है. इसके साथ ही खबर है कि अमेरिकी राष्ट्रपति के रूट वाले सभी पेट्रोल पंप खाली करवाए जाएंगे. 24 फरवरी से पहले ही रूट के सभी पेट्रोल पंप पर पेट्रोल को खत्म करना होगा और नया पेट्रोल नही मंगाना है.


राष्ट्रपति ट्रंप कर सकते हैं CAA-NRC पर चर्चा


अमेरिकी प्रशासनिक अधिकारी ने बताया कि डोनल्ड ट्रंप भारत आकर सीएए और एनआरसी के विषय पर पीएम नरेंद्र मोदी के साथ चर्चा कर सकते हैं. अधिकारी के मुताबिक अमेरिका में भारतीय लोकतांत्रिक परंपराओं और संस्थानों के लिए बहुत सम्मान है. साथ ही डोनल्ड ट्रंप का भारत दौरा भारत को उन्हें बनाए रखने के लिए प्रोत्साहित करेगा. उन्होंने कहा कि राष्ट्रपति ट्रंप भारत के लोकतंत्र और धार्मिक स्वतंत्रता के बारे भी बात करेंगे.


ये भी पढ़ें-


ENBA अवॉर्ड्स में ABP News की धूम, बेस्ट न्यूज चैनल समेत मिले 10 अवॉर्ड्स


अहमदाबाद में मोटेरा स्टेडियम के पास हवा के झोंके से गिरा गेट, कल इसी गेट से होनी है मोदी-ट्रंप की एंट्री