मंगलुरु: 16 साल की आदि स्वरूपा ने एक मिनट में एक साथ दोनों हाथों से सबसे ज्यादा शब्द लिखने का वर्ल्ड रिकॉर्ड बनाया है. आदि स्वरूपा ने एक मिनट में एक साथ 40 शब्द लिखकर 'एक्सक्लूसिव वर्ल्ड रिकॉर्ड' का खिताब जीता है. आदि ने बताया, "मैंने दोनों हाथों से एक मिनट में एक साथ 40 शब्द लिखकर रिकॉर्ड बनाया है. काफी प्रेक्टिस के बाद अब मैं एक मिनट में 50 शब्द लिख सकती हूं."


आदि स्वरूपा के पास केवल दोनों हाथ से लिखने का हुनर ही नहीं, बल्कि दोनों हाथों से 10 अलग-अलग स्टाइल में लिख सकती हैं. आदि ने बताया, "मैं 10 अलग-अलग स्टाइल में लिख सकती हूं- यूनिडायरेक्शनल, ओपोसिट डायरेक्शन, राइट हैंड स्पीड, लेफ्ट हैंड स्पीड, रिवर्स रनिंग, मिरर इमेज, हेटेरो टॉपिक, हेटेरो लिंगुइस्टिक, एक्सचेंज, डांसिंग और ब्लाइंड फोल्ड में भी दोनों हाथों का उपयोग करके लिख सकती हूं."





आदि एक आईएएस अधिकारी बनना चाहती हैं और गिनीज बुक ऑफ वर्ल्ड रिकॉर्ड्स में अपना नाम भी दर्ज कराना चाहती हैं. आदि ने करीब ढाई साल की उम्र से ही दोनों हाथ से लिखने की प्रेक्टिस शुरू कर दी थी. वह रोजाना 30 पेज लिखती थी. लगातार प्रेक्टिस की वजह से आदि का दिमाग बाएं और दाएं दोनों हाथ से लिखने की ओर काम करने लगा. हालांकि वह कभी रेगुलर स्कूल नहीं गईं. अभी लॉकडाउन के दौरान आदि ने 10 अलग-अलग स्टाइल से लिखने की प्रेक्टिस घर पर ही की. इसके अलावा, आदि साहित्य, संगीत, चित्रकला, मिमिक्री, बीट-बॉक्स और रूबिक क्यूब में भी रूचि रखती है.


ये भी पढ़ें-
ई-सिम क्या है और कैसे करती है काम? किस हैंडसेट में है इसे फिट करने की सुविधा, जानें सब कुछ
10 लाख से कम के बजट में घर लाना चाहते हैं कार, तो ये हो सकते हैं बेस्ट ऑप्शन