नई दिल्ली: पांच राज्यों में पंजाब के अलावा सभी राज्यों में मिली करारी हार के बाद कांग्रेस के नेतृत्व और आलाकमान में परिवर्तन और पीएम नरेंद्र मोदी की शक्ति पर विश्लेषण तेज़ हो गया है. साल 2014 में लोकसभा चुनाव के दौरान पीएम मोदी को 'चायवाला' कहकर तंज कसने वाले कांग्रेस के दिग्गज नेता मणिशंकर अय्यर के अब बोल अब बदल गए हैं.


यूपी में मिली बीजेपी की बड़ी विजय पर मणिशंकर अय्यर ने कहा है कि साल 2019 में कांग्रेस अकेले दम पर मोदी को नहीं हरा पाएगी. अय्यर ने कहा, "बीजेपी के खिलाफ गठबंधन बनना चाहिए और अगर ऐसा नहीं होता है तो हमें 2019 नहीं, बल्कि 2024 के बारे में सोचना चाहिए."


कांग्रेस के दिग्गज नेता ने आगे कहा, "अब वक़्त की जरूरत है कि कांग्रेस के नेतृत्व में परिवर्तन होने चाहिए.  देश की राजनीति में हमारे साथ जो हैं वो घटते जा रहे हैं."


आपको बता दें कि पांच राज्यों के विधानसभा चुनाव नतीजों में कांग्रेस पंजाब के अलावा किसी भी राज्य मे सरकार बनाने में नाकाम रही है. पार्टी को यूपी और उत्तराखंड में करारी शिकस्त का सामना करना पड़ा. कांग्रेस को पंजाब में बहुमत तो गोवा और मणिपुर में सबसे बड़ी पार्टी तो जरूर बनी, लेकिन सरकार नहीं बना सकी.