Manipur Incident: मणिपुर के चुराचांदपुर जिले में हैरान कर देने वाला मामला सामने आया. जोउ वेंग में स्थित विधायक सिंघाट चिनलुनथांग के घर पर कुछ अज्ञात हथियारबंद बदमाशों ने कई राउंड गोलीबारी की. जिसके बाद घटनास्थल पर पहुंची पुलिस ने बताया कि इलाके के निरीक्षण के दौरान दीवार के कुछ हिस्से क्षतिग्रस्त पाए गए. इसके साथ ही पुलिस को छानबीन के दौरान एके-47 कारतूस के पांच खाली खोल बरामद किए हैं. फिलहाल, पुलिस ने आगे की जांच के लिए चुराचांदपुर पुलिस स्टेशन में मामला दर्ज कर लिया है.


एचटी की रिपोर्ट के मुताबिक, चुराचांदपुर पुलिस का कहना है कि गनीमत रही कि इस घटना में कोई भी हताहत नहीं हुआ. फिलहाल, पुलिस ने मामले की जांच-पड़ताल शुरु कर दी है. बता दें कि, चिनलुनथांग चुराचांदपुर विधानसभा क्षेत्र के तहत सिंघाट विधानसभा क्षेत्र से निर्वाचित हुए थे. जहां विधायक ने 2017 मणिपुर विधानसभा चुनाव कुकी पीपुल्स अलायंस (केपीए) के तहत चुनाव लड़ा था.


ऐसी घटनाएं दोबारा न हों- ग्राम प्राधिकरण


इस घटना को लेकर चुराचांदपुर जिले के जेनहांग लामका ग्राम प्राधिकरण ने गुरुवार को एक प्रेस कांफ्रेंस की. जिसमें उन्होंने कहा कि ऐसी घटनाएं दोबारा नहीं होनी चाहिए और भविष्य में ऐसी घटनाओं को बर्दाश्त नहीं किया जाएगा.


जानिए क्या है पूरा मामला?


इस बीच, इंडिजिनस ट्राइबल लीडर्स फोरम (आईटीएलएफ) ने बयान जारी करते हुए उन्होंने कहा कि बुधवार रात करीब 8:40 बजे हथियारों से लैस अज्ञात बंदूकधारी आईटीएलएफ सचिव मुआन टॉम्बिंग के घर में घुस गए. इसके साथ ही, हथियारबंद बदमाशों ने चुराचांदपुर जिले में एक स्थानीय कुकी निकाय  के अध्यक्ष कन्नन वेंग का अपहरण कर लिया.


आईटीएलएफ ने दावा किया कि बाद में, हथियारबंद बदमाशों के उसी समूह ने सिंघाट विधायक के घऱ और चुराचांदपुर जिले के रेड क्रॉस रोड पर स्थित वैफेई पीपुल्स काउंसिल के अध्यक्ष के आवास के पास भी गोलीबारी की.


असम राइफल्स और मणिपुर पुलिस से जरूरी कदम उठाने की अपील-आईटीएलएफ


इस दौरान आईटीएलएफ संगठन ने कहा कि वह सशस्त्र बदमाशों की हरकतों की कड़ी निंदा करता है, जिन्होंने शहर की शांति भंग की तथा लोगों में दहशत और आतंक पैदा किया. उन्होंने आगे कहा कि भविष्य में ऐसी घटनाओं को रोकने के लिए असम राइफल्स और मणिपुर पुलिस से जरूरी और एहतियाती कदम उठाने की अपील की.


ये भी पढ़ें: जेल से बाहर आएगा अमृतपाल सिंह, मिल गया रिलीज ऑर्डर