Manipur Assembly Election 2022: मणिपुर (Manipur) में अगले साल फरवरी-मार्च में विधानसभा चुनाव (Assembly Election) होना है. ऐसे में बीजेपी (BJP) ने चुनावों को लेकर कमर कस ली है. वहीं राज्य के सीएम एन बीरेन सिंह (CM N Biren Singh) ने कहा कि इस बार के चुनाव में भी बाजेपी सत्ता बरकरार रखेगी. दरअसल, सीएम इम्फाल के बीजेपी मुख्यालय में एक समारोह में शरीक हुए थे. इस समारोह में एक पूर्व विधायक सहित कुछ नए चेहरों को पार्टी में शामिल किया गया. समारोह के दौरान सीएम ने कहा कि पार्टी को लोगों के बढ़ते समर्थन को देखते हुए इस बार के विधानसभा चुनाव में पूर्ण बहुमत हासिल करने का विश्वास है. 


अपने फेसबुक पेज पर एक पोस्ट शेयर करते हुए सीएम ने कहा, "हवा की दिशा आगामी विधानसभा चुनाव के लिए पूर्ण बहुमत का संकेत दे रही है." समारोह में BJP ने पूर्व विधायक सपम कुंजकेश्वर सिंह उर्फ केबा, पूर्व यूसीएम अध्यक्ष युमनाम नबचंद्र सहित अन्य का पार्टी में स्वागत किया. उन्होंने दावा किया कि बीजेपी पहले देश के साथ काम करने वाली पार्टी है और यह दिन-ब-दिन राज्य में अपनी ताकत बढ़ा रही है.'' इसके बाद बीरेन सिंह ने हाल के दिनों में राज्य के विभिन्न स्थानों पर हुई चुनाव संबंधी हिंसक घटनाओं पर कड़ी चिंता व्यक्त की.


हिंसक घटनाओं के पीछे चुनाव लड़ने का इरादा


उन्होंने कहा, "यह बहुत दुर्भाग्यपूर्ण है," उन्होंने आरोप लगाया कि कुछ हिंसक घटनाओं के पीछे चुनाव लड़ने का इरादा रखने वाले कुछ लोग थे. लोकतंत्र में हिंसा के लिए कोई जगह नहीं है. उन्होंने कहा कि एक लोकतांत्रिक देश में अपनी पसंद के उम्मीदवार को वोट देना मतदाता का अधिकार है. लोगों को अपनी पसंद के उम्मीदवारों को चुनने की अनुमति दी जानी चाहिए". मुख्यमंत्री, जो गृह विभाग के प्रभारी भी हैं, ने कहा कि राज्य सरकार चुनाव से पहले लाइसेंस बंदूकें एकत्र करने पर विचार कर रही है. उन्होंने आगे कहा, "गृह विभाग एक अधिसूचना जारी कर बंदूक लाइसेंस धारकों को संबंधित प्राधिकरण को हथियार जमा करने के लिए कहेगा."


लोगों के हित में काम करने वाली है बीजेपी सरकार


वहीं स्वागत समारोह में हिस्सा लेते हुए प्रदेश बीजेपी अध्यक्ष ए शारदा देवी ने कहा कि बीजेपी पार्टी एक ऐसी सरकार बनाना चाहती है जो लोगों के हित में काम करे और विकासात्मक गतिविधियों को आगे बढ़ाए. उन्होंने कहा, "भाजपा राज्य में जनोन्मुखी सरकार स्थापित करने के उद्देश्य से कड़ी मेहनत कर रही है."


ये भी पढ़ें:


Coronavirus Update: पिछले 24 घंटे में कोरोना मामले 15 हजार से कम आए, मौत का आंकड़ा 400 से ज्यादा


NCB के ज़ोनल डायरेक्टर समीर वानखेड़े ने मुंबई पुलिस कमिश्नर को लिखी चिट्ठी, झूठे केस में फंसाने की बात कही