Manipuri Family Attacked in Delhi: दक्षिण पूर्वी दिल्ली के सनलाइट कॉलोनी इलाके में मणिपुर के एक व्यक्ति, उसकी पत्नी और बहन पर लोगों के एक समूह ने कथित तौर पर हमला किया. पुलिस के अनुसार, पीड़ितों ने बताया कि वे मैतई समुदाय से हैं और उन्हें संदेह है कि उनके प्रतिद्वंद्वी समूह के लोगों ने उन पर हमला किया.


टैक्स बुक कराने के बहाने आए थे आरोपी


मणिपुर में मैतई और आदिवासी कुकी समुदायों के बीच जातीय संघर्ष में अब तक 180 से अधिक लोगों की जान जा चुकी है. पूर्वोत्तर राज्य में हिंसा भड़कने के बाद दिल्ली पुलिस ने अलर्ट जारी किया था. पुलिस को पता चला कि पीड़ित, उसकी पत्नी और बहन गुरुवार (30 नवंबर) और शुक्रवार (1 द‍िसंबर) की दरमियानी रात एक दोस्त को घर छोड़ रहे थे.


एक पुलिस अधिकारी ने कहा, ''रास्ते में एक महिला सहित 3 अज्ञात लोग उनसे मिले और उन्होंने पीड़ितों से मुनिरका के लिए उबर टैक्सी बुक करने में मदद करने के लिए कहा क्योंकि उनके फोन की बैटरी खत्म हो गई थी.''


आरोपी अचानक हुआ हिंसक


उन्होंने बताया कि इस दौरान एक आरोपी ने व्यक्ति को गाली देते हुए उसकी पत्नी और बहन पर हमला किया. पुलिस के अनुसार, व्यक्ति ने कहा कि आरोपी ने उसकी बहन और पत्नी पर अभद्र टिप्पणी की थी जिसका उसने विरोध किया था. आरोपी हिंसक हो गया और उसने कुछ और लोगों को मौके पर बुला लिया. इसके बाद उन्होंने तीनों पर हमला कर दिया.


पीड़ित ने लगाया ये आरोप


पुलिस ने कहा कि पीड़ितों के अनुसार आरोपी व्यक्ति पूर्वोत्तर राज्य से संबंधित लग रहे थे और उन्हें संदेह है कि वे उनके प्रतिद्वंद्वी समूह से थे. आश्रम के जीवन नगर निवासी पीड़ित एक निजी कंपनी में काम करता है और उसे घुटनों पर खरोंच, आंखों में लाली और सूजन, बाईं ओर माथे पर सूजन आई है.


आरोप‍ियों की तलाश को पुल‍िस खंगाल रही सीसीटीवी फुटेज


क्षिण पूर्व जिला के पुलिस उपायुक्त राजेश देव ने कहा कि सनलाइट कॉलोनी पुलिस थाने में चोट पहुंचाने, दंगा करने और महिलाओं की गरिमा को ठेस पहुंचाने का मामला दर्ज किया गया है. पुलिस को शुक्रवार (1 दिसंबर) तड़के ढाई बजे किलोकरी गांव से फोन आया और उन्हें बताया गया कि एक व्यक्ति को पीटा गया है जिसे अस्पताल ले जाया गया. पुल‍िस आरोपियों को तलाश करने के ल‍िए इलाके में लगे सीसीटीवी कैमरों की जांच कर रही है. 


ये भी पढ़ें:  Exit Poll Result: राजस्थान, मध्य प्रदेश, छत्तीसगढ़ और तेलंगाना में सीएम की पसंद कौन? एग्जिट पोल में इन नेताओं के नाम पर लगी मुहर