Anurag Thakur On Rahul Gandhi: मणिपुर में हिंसक घटनाओं के मद्देनजर राजनीतिक बयानबाजी थमने का नाम नहीं ले रही है. अब केंद्रीय मंत्री अनुराग ठाकुर ने राहुल गांधी की टिप्पणी पर पलटवार करते हुए कांग्रेस पर निशाना साधा है. अनुराग ठाकुर ने कहा, "पिछले 10 दिनों में मणिपुर के हालात में सुधार हुआ है, लेकिन कांग्रेस अपने नेताओं को वहां भेजकर अशांति पैदा करने की कोशिश कर रही है." उनका ये बयान राहुल गांधी के पीएम मोदी पर किए हमले के बाद आया है. 


दरअसल, राहुल गांधी ने पिछले महीने के आखिर में हिंसा प्रभावित मणिपुर का दौरा किया था. इस दौरान वे राहत शिविरों में भी गए और पीड़ितों का दर्द बांटा था. इंफाल एयरपोर्ट से कुछ दूर आगे जाने पर बिष्णुपुर के पास पुलिस ने राहुल गांधी का काफिला रोक दिया था, जिसके बाद हाई वोल्टेज ड्रामा भी हुआ था.


क्या था राहुल गांधी का बयान


राहुल गांधी ने ट्वीट कर लिखा था, "मणिपुर जल गया. यूरोपीय यूनियन की संसद में भारत के आंतरिक मुद्दे पर चर्चा हो गई, लेकिन प्रधानमंत्री चुप हैं." उन्होंने आगे लिखा कि इस बीच राफेल ने उन्हें बैस्टिल डे का टिकट दिला दिया.


पीएम मोदी पर चुप रहने का आरोप 


राहुल गांधी ने मणिपुर हिंसा को लेकर पीएम पर चुप रहने का आरोप लगाया. उन्होंने यूरोपीय यूनियन में इस मुद्दे पर हुई चर्चा का भी जिक्र किया. हालांकि, यूरोपीय संघ की संसद में पारित किए गए एक प्रस्ताव को भारत ने 'औपनिवेशिक मानसिकता' से प्रेरित करार देते हुए खारिज कर दिया था. 


भारत की कड़ी प्रतिक्रिया 


यूरोपीय संसद (EU) में मणिपुर की स्थिति पर हुई चर्चा पर भारत ने कड़ी प्रतिक्रिया दी थी. भारत ने कहा कि ये पूरी तरह से हमारा आंतरिक मामला है. भारत के आंतरिक मामलों में इस तरह का हस्तक्षेप अस्वीकार्य है और औपनिवेशिक मानसिकता को दर्शाता है.


ये भी पढ़ें: 


Maharashtra Politics: शरद पवार से मिलने पहुंचे अजित पवार गुट के मंत्री, प्रफुल्ल पटेल भी शामिल