Manipur Violence: मणिपुर में हिंसा थमने का नाम नहीं ले रही है. इसी बीच हिंसाग्रस्त इलाकों और पीड़ितों से मिलने के लिए कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी गुरुवार (29 जून) को मणिपुर पहुंचे थे. उनके इस दौरे के बाद बीजेपी मंत्री एल सुसींद्रो मैतेई (Leishangthem Susindro Meitei) ने राहुल गांधी पर हमला बोला है. मंत्री सुसींद्रो मैतेई ने राहुल पर यहां तक कह दिया कि उनके मणिपुर दौरे के बाद राज्य में हिंसा बढ़ गई है. 


मंत्री एल सुसींद्रो मैतेई ने कहा, पिछले दिनों राज्य में जो हिंसा हुई है वो कांग्रेस समेत अन्य विपक्षी दलों की ओर से प्रायोजित थी. इतना ही नहीं मुख्यमंत्री एन बीरेन सिंह के इस्तीफे की बात पर एल सुसींद्रो मैतेई का कहना है कि राहुल गांधी की ओर से कराई गई हिंसा से आहत होकर मुख्यमंत्री ने मंत्रिमंडल के सभी सदस्यों और विधायकों से चर्चा के बाद इस्तीफा देने का फैसला कर लिया था और सीएम ने इस्तीफे का पत्र भी तैयार कर लिया था. मणिपुर के लोगों का मानना ​​है कि सरकार हालात सुधारने के लिए लगातार काम कर रही है.


'राहुल गांधी झूठे आरोप लगा रहे'
सुसींद्रो मैतेई ने आगे कहा, 'एन बीरेन सिंह राज्यपाल से मिलकर मुख्यमंत्री पद से इस्तीफा देने ही जा रहे थे, लेकिन हजारों महिलाओं ने सीएम से घर नहीं छोड़ने को कहा, उन्होंने कहा कि मणिपुर के लोग नहीं चाहते कि मुख्यमंत्री इस्तीफा दें.' राहत शिविर को लेकर राहुल गांधी के दावे को खारिज करते हुए सुसींद्रो ने कहा कि राहत शिविर में दवाओं और भोजन की कोई समस्या नहीं है. राहुल गांधी झूठे आरोप लगा रहे हैं.


कांग्रेस नेता राहुल गांधी गुरुवार (29 जून) को दो दिन के मणिपुर दौरे पर इंफाल पहुंचे थे. इस दौरान उन्होंने कई हिंसाग्रस्त इलाकों का दौरा किया और राहत शिविरों में जाकर पीड़ितों से मुलाकात की. साथ ही राहुल ने सरकार से राहत शिविरों में मूलभूत सुविधाओं में सुधार करने अनुरोध भी किया था. बीजेपी मंत्री एल सुसींद्रो मैतेई राहुल गांधी के इस दो दिन के दौरे के बाद हमलावर नजर आए. 


यह भी पढ़ें:-


Vande Bharat: वंदे भारत एक्सप्रेस पर फिर फेंके गए पत्थर, कर्नाटक में पत्थरबाजों ने बनाया निशाना, शीशा चटका