Manipur Violence: मणिपुर में हिंसा के बाद इम्फाल-कोलकाता हवाई किराया 22,000 रुपये और 30,000 रुपये तक पहुंच गया है. यह सामान्य कीमतों से छह से आठ गुना ज्यादा है. हवाई किराया पिछले हफ्ते हिंसा भड़कने के बाद से राज्य में रहने वाले कोलकाता वासियों से मणिपुर छोड़ने की हड़बड़ी की वजह से है. इम्फाल हवाईअड्डे के बाहर हजारों यात्रियों के इंतजार में इम्फाल और कोलकाता के बीच परिचालन करने वाली एयरलाइनों ने कहा कि कोलकाता जाने वाली उनकी सभी उड़ानें फुल चल रही हैं. 


ट्रैवल एजेंटों ने कहा कि मौजूदा स्थिति के कारण अगले कुछ दिनों में हवाई किराए में कमी आने की संभावना नहीं है. यहां तक कि कुछ एयरलाइंस ने कहा कि वे मांग को पूरा करने के लिए और ज्यादा उड़ानों को संचालित कर रही है. बेहाल के एक बैंक अधिकारी जो पिछले साल से इम्फाल में तैनात हैं, उन्होंने कहा कि इम्फाल में स्थिति तनावपूर्ण है. अधिकारी ने कहा कि मेरी सुरक्षा को लेकर मेरा परिवार बहुत चिंतित है और मुझे जल्द से जल्द वापस आने के कह रहा है. 


कोलकाता और गुवाहाटी के लिए लगभग सभी उड़ानें हैं फुल
अधिकारी ने बताया कि उड़ानों का किराया बढ़ गया है. इसके साथ ही कोलकाता और गुवाहाटी के लिए लगभग सभी उड़ानें फुल हैं. उन्होंने बताया कि मेरे पास अगले हफ्ते की कन्फर्म टिकट है. मैं इसे फिर से मैं इसे फिर से शेड्यूल करने की कोशिश कर रहा था, लेकिन या तो उड़ानें भरी हुई थीं या टिकट बहुत महंगे थे. बैंक अधिकारी ने कहा कि इम्फाल में इमा मार्केट के ठीक सामने हिंसा की दो घटनाओं को देखने के बाद से वह घबरा गए थे. 


रेलवे स्टेशन जैसा दिखाई दे रहा है एयरपोर्ट 
अधिकारी ने बताया कि गुरुवार (4 मई) को हमने एक भीड़ को एक कार में आग लगाते हुए देखा. अगले दिन, हमारे घर के ठीक बाहर फायरिंग हुई. उन्होंने बताया कि स्थिति डरावनी हैं हम दरवाजे और खिड़कियां बंद करके घर में रह रहे हैं. उन्होंने बताया कि शहर में अभी इंटरनेट बंद है, लेकिन रविवार (7 मई) को कुछ घंटों के लिए बाजार और दुकानें खुली थी.


मणिपुर में रहने वाले एक अन्य बंगाली शख्स ने कहा कि शहर छोड़ने वाले यात्रियों की इतनी भीड़ है कि हवाईअड्डा एक सार्वजनिक बस स्टैंड या रेलवे स्टेशन जैसा दिखाई दे रहा है. एयरपोर्ट पर लोग अपनी उड़ानों के इंतजार में फर्श पर बैठे और सोते नजर आ रहे हैं. मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने मणिपुर की स्थिति के बारे में अपना दर्द और चिंता व्यक्त करते हुए 6 मई को ट्वीट किया था.


ये भी पढ़ें: 


Karnataka Assembly Elections: राहुल गांधी ने डिलीवरी पार्टनर्स के साथ खाया मसाला डोसा, स्कूटर पर की सवारी, दिखा कुछ ऐसा अलग अंदाज