Malliakarjun Kharge On Manipur: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के 5 दिवसीय विदेश दौरे से लौटने के बाद केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह ने उनसे मुलाकात की है. अमित शाह ने मणिपुर के हालात को लेकर पीएम मोदी को जानकारी दी, जिसे लेकर कांग्रेस अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खरगे ने प्रतिक्रिया दी है. खरगे ने कहा कि पीएम मोदी ने 55 दिनों से मणिपुर पर एक शब्द नहीं कहा है. इसके साथ ही कांग्रेस नेता ने पीएम मोदी से 5 मांग भी की है, जिसमें सीएम की बर्खास्तगी भी शामिल है.


मल्लिकार्जुन खरगे ने ट्वीट कर लिखा, ऐसी खबर चल रही है कि, आखिरकार मणिपुर पर गृहमंत्री ने प्रधानमंत्री मोदी जी से बात की है. पिछले 55 दिनों से मोदी जी ने मणिपुर पर एक शब्द नहीं कहा. पूरा देश उनकी "मणिपुर की बात" सुनने का इंतज़ार कर रहा है.


खरगे की पीएम मोदी से 5 मांग



  • अगर मोदी जी सही में मणिपुर के बारे में कुछ भी सोचते हैं तो सबसे पहले अपने मुख्यमंत्री को बर्ख़ास्त कीजिये.

  • उग्रवादी संगठनों व असामाजिक तत्वों से चुराए हुए हथियार जब्त करें.

  • सभी पक्षों से बातचीत शुरू करें और साझा राजनैतिक रास्ता निकाला जाए.

  • सुरक्षा बलों की मदद से ब्लॉकेड खत्म करें. राष्ट्रीय राजमार्गों को खोलकर और सुरक्षित रखकर आवश्यक वस्तुओं की उपलब्धता सुनिश्चित करें.

  • प्रभावित लोगों के लिए राहत, पुनर्वास और आजीविका का पैकेज बिना देरी किए तैयार किया जाना चाहिए. घोषित राहत पैकेज अपर्याप्त है.


प्रोपेगेंडा नहीं डाल सकता है पर्दा- खरगे


कांग्रेस अध्यक्ष ने आगे लिखा, बीजेपी और मोदी सरकार का कोई भी प्रोपेगेंडा, मणिपुर हिंसा में उनकी घोर विफलताओं पर पर्दा नहीं डाल सकता. वहीं, कांग्रेस के आधिकारिक ट्विटर हैंडल से लिखा गया है कि नरेंद्र मोदी जी, देश-विदेश की यात्रा करके फुर्सत मिल गई हो तो थोड़ा मणिपुर पर ध्यान दे दीजिए.


यह भी पढ़ें


Lok Sabha Elections 2024: अखिलेश का PDA अलग... CPI का अलग? क्या मोदी के सामने कन्फ्यूज है विपक्ष, देखिए रिपोर्ट