Manipur Violence: मणिपुर में दो महिलाओं के साथ बर्बरता का वीडियो आने के बाद पूरे देश में गुस्सा है. गुरुवार (20 जुलाई) को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने इस घटना को शर्मनाक बताए हुए दोषियों के खिलाफ कड़ी कार्रवाई का आश्वासन दिया. पीएम मोदी के बयान के बाद ऑल इंडिया मजलिस-ए-इत्तेहादुल मुस्लिमीन (AIMIM) नेता और हैदराबाद सांसद असदुद्दीन ओवैसी ने पलटवार किया.


ओवैसी ने कहा, आखिरकार प्रधानमंत्री मोदी ने दो महीने तक कुकी आदिवासियों के नरसंहार के बाद मणिपुर पर बयान दिया है, लेकिन सरकार को इस सवाल का जवाब देना चाहिए कि क्या पीएम मोदी उस भयावह वीडियो पर प्रतिक्रिया देंगे.


ओवैसी ने आगे कहा, क्या मणिपुर में बीजेपी के मुख्यमंत्री मारे गए 160 लोगों को न्याय देंगे, अनेकों महिलाएं, जिनके साथ बलात्कार किया गया और 50 हजार लोग, जिन्हें बेघर कर दिया गया, उन्हें न्याय देंगे.


पीएम मोदी ने बताया घटना को शर्मनाक


मणिपुर में महिलाओं के साथ हुई बर्बरता पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने भी प्रतिक्रिया दी है. पीएम मोदी ने कहा, मणिपुर की जो घटना सामने आई है वो किसी भी सभ्य समाज के लिए शर्मसार करने वाली घटना है. गुनाह करने वाले कितने और कौन हैं, वो अपनी जगह पर हैं पर बेइज्जती पूरे देश की हो रही है. मैं सभी मुख्यमंत्रियों से आग्रह करता हूं कि वो अपने राज्यों में कानून व्यवस्थाओं को और मजबूत करें. खासतौर पर हमारी मातओं-बहनों की रक्षा के लिए कठोर से कठोर कदम उठाएं.


उन्होंने आगे कहा, पीएम मोदी ने कहा, मेरा मन क्रोध से भरा हुआ है. मैं देशवासियों को विश्वास दिलाना चाहता हूं, किसी भी दोषी को बख्शा नहीं जाएगा. कानून अपनी पूरी शक्ति और सख्ती से कदम उठाएगा. मणिपुर की बेटियों के साथ जो कुछ हुआ है, उसे कभी माफ नहीं किया जा सकता.


यह भी पढ़ें


'महिलाओं को सामान की तरह इस्‍तेमाल किया, सरकार एक्‍शन नहीं लेगी तो हम लेंगे', SC का स्‍वत: संज्ञान, राज्‍य से रिपोर्ट तलब