Manipur Bomb Attack: मणिपुर में एक बार फिर से उपद्रवियों का आतंक देखने को मिला है. अज्ञात बदमाशों ने गुरुवार (29 अगस्त) की शाम मैतेई बहुल इम्फाल पश्चिम जिले में यूनाइटेड कमेटी मणिपुर (यूसीएम) कार्यालय के परिसर में दो बम धमाके किए. सिर्फ इतना ही नहीं, बल्कि उन्होंने गोलियां भी चलाईं. मणिपुर में कुछ हद तक शांति लौट आई है, लेकिन अभी भी छिटपुट गोलीबारी और बमबाजी की घटनाएं देखने को मिल रही हैं. इससे अभी भी लोगों में डर है.


डेक्कन हेराल्ड ने सूत्रों के हवाले से बताया कि ये घटना गुरुवार रात 8 बजे हुई. यूनाइटेड कमेटी मणिपुर का कार्यालय इम्फाल पश्चिम के लामफेलपाट इलाके में मौजूद है. बमबाजी और गोलीबारी में कोई भी घायल नहीं हुआ है. बमबाजी की जानकारी मिलते ही आनन-फानन में वरिष्ठ पुलिस अधिकारी मौके पर पहुंचे. उन्होंने बताया कि शुरुआती जांच में पता चला है कि बदमाश चार पहिया वाहन से आए थे और हमले को अंजाम देने के तुरंत बाद भाग गए. 


धमाकों से ज्यादा नुकसान नहीं हुआ: पुलिस


एक पुलिस अधिकारी ने कहा, "कार्यालय परिसर की दीवार पर गोली चलने के निशान दिखाई दे रहे थे. मगर धमाकों से ज्यादा नुकसान नहीं हुआ. इस्तेमाल किए गए बमों के प्रकार और विस्फोटक सामग्री का पता लगाने के लिए सैंपल इकट्ठा किए गए हैं. हम हमलावरों की पहचान करने की कोशिश कर रहे हैं."


क्या है यूसीएम, जिसके कार्यालय पर हुआ हमला?


यूसीएम मैतेई समुदाय का प्रतिनिधित्व करने वाले नागरिक समाज संगठनों का एक फोरम है. ये मणिपुर के विभाजन की मांग के खिलाफ अभियान चला रहा है. पिछले साल मई में मेइतेई-कुकी संघर्ष शुरू होने के बाद से यूसीएम कार्यालय पर इस तरह का यह दूसरा हमला है. इस साल फरवरी में अज्ञात बदमाशों ने कार्यालय में आग लगा दी थी.


यह भी पढ़ें: मणिपुर में पूर्व विधायक के घर पर बम विस्फोट, पत्नी की हुई मौत