Manipur News: मणिपुर हिंसा (Manipur Violence) के बाद लोगों को काफी परेशानियों का सामना करना पड़ रहा है. आलम यह है कि लोगों को मुलभूत जरूरतों के लिए भी संघर्ष का सामना करना पड़ रहा है. हाईवे ब्लॉक होने के चलते सभी जरूरी चीजों के दाम बढ़ गए हैं. यहां लोगों को पेट्रोल बहुत ही महंगे दामों में मिल रहा है और दवाओं की किल्लत का भी सामना करना पड़ रहा है.

  


मणिपुर हिंसा के बाद पिछले कई हफ्ते ऐसे ही बीते हैं. लोगों को जरूरी दवाईयां भी उपलब्ध नहीं हो पा रही हैं और एटीएम भी खाली पड़े हुए हैं. जिसके चलते लोग पैसे भी नहीं निकाल पा रहे हैं. इसके अलावा जिन पंपों पर पेट्रोल मौजूद हैं वहां लोगों की लंबी-लंबी लाइनें लगी हुई है और ब्लैक में 200 रुपये लीटर पेट्रोल बिक रहा है.


इन चीजों के दाम छू रहे आसमान


इंडिया टुडे की रिपोर्ट के मुताबिक, प्याज, चावल, अंडे, रिफाइंड से लेकर सभी जरूरत की चीजें महंगे दामों में मिल रही हैं.चावल जहां पहले 30 रूपये मिल रहे थे वो अब 60 रूपये किलोग्राम मिल रहे हैं. इसके अलावा प्याज भी 35 रुपये से 70 रुपये किलो कर दी गई है. अंडे की कीमत 6 रुपये से 10 रुपये हो गई है. आलू भी 15 से 40 रुपये किलो बिक रहे हैं.


बता दें कि मणिपुर में मैतई और कुकी समुदाय के बीच भड़की हिंसा ने लोगों की जिंदगियां बदल कर रख दी हैं. लोगों को अपना घर छोड़कर दूसरे राज्यों में शरण लेनी पड़ी. सरकार के आंकड़ों के अनुासार, हिंसा में मरने वालों की संख्या 98 है तो वहीं इसमें 310 लोग घायल हुए हैं.


इसके साथ ही अब हाईवे ब्लॉक होने के कारण मणिपुर में जरूरी चीजों की कीमत दोगुनी हो गई है जिससे लोगों को काफी परेशानियों का सामना करना पड़ रहा है. लोग मणिपुर छोड़कर दिल्ली, गुवाहाटी और अन्य जगहों के राहत शिविरों में जाकर रहने लगे. 


यह भी पढ़ें:-


Odisha Goods Train Derailed: ओडिशा के बालासोर मे हुए दर्दनाक हादसे के बाद एक और ट्रेन डिरेल, मालगाड़ी के कई डिब्बे पटरी से उतरे