Manipur Violence Update: मणिपुर से वायरल हुए एक वीडियो से देशभर में घमासान मचा हुआ है. वीडियो में दो महिलाओं को दर्जनों पुरुष नग्न परेड कराते हुए दिखाई दे रहे हैं. अब एक और चौंकाने वाला मामला सामने आया है. दरअसल, इसी दिन राज्य में एक और दिल झकझोर देने वाली घटना हुई थी.

  


सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा वीडियो 4 मई का है. इंडिया टुडे के मुताबिक, इसी दिन पूर्वोत्तर राज्य में दो और आदिवासी महिलाओं के साथ कथित तौर पर गैंगरेप (Gang Rape) किया गया और उनकी हत्या कर दी गई. 


कार वॉश की दुकान में काम करती थी दोनों महिलाएं


जिन महिलाओं के साथ गैंग रेप हुआ वह दोनों ही मणिपुर के कांगपोकपी इलाके की रहने वाली थीं और इंफाल में एक कार वॉश की दुकान में काम करती थीं. 5 मई को भीड़ ने उनके कार्यस्थल से कथित तौर पर उनका अपहरण किया और सामूहिक बलात्कार कर दोनों की हत्या कर दी.


इन धाराओं में मामला दर्ज 


घटना के बाद, पीड़ितों में से एक की मां ने 5 मई को सैकुल पुलिस स्टेशन में शिकायत दर्ज कराई थी, लेकिन पुलिस ने 16 मई को एफआईआर दर्ज की. इस मामले में इंडिया टुडे को एक एफआईआर (FIR) की कॉपी मिली है. इसमें आरोपियों के खिलाफ आईपीसी की अलग-अलग धाराओं के तहत मामला दर्ज किया गया है. इनमें 302 (हत्या), 375 (बलात्कार), और 366 (अपहरण) शामिल हैं.


3 मई से जारी है मणिपुर में हिंसा


मणिपुर पिछले करीब दो महीने से ज्यादा समय से हिंसा की आग में झुलस रहा है. 3 मई से कुकी और मेइती समुदाय के लोगों के बीच जारी संघर्ष इतना बढ़ गया कि इसमें अब तक 150 से ज्यादा लोगों की मौत हो चुकी है.


ये भी पढ़ें: Manipur Violence: मिजोरम में पूर्व उग्रवादियों के संगठन ने मैतई लोगों को राज्य छोड़ने को कहा, सरकार ने दिया सुरक्षा का आश्वासन