Manipur Viral Video News: मणिपुर में दो महिलाओं को नग्न करके उन्हें  घुमाने और उनके साथ हैवानियत का वीडियो वायरल होने के बाद लोगों का खून खौलने लगा है. इस घटना की कड़ी निंदा की जा रही है और इसे सरकार की विफलता करार दिया गया है. वीडियो में दिख रही महिलाओं में से एक के पति सेना से रिटायर हैं और करगिल युद्ध के योद्धा रह चुके हैं. 


महिला के पति ने एक हिंदी न्यूज चैनल से बात करते हुए कहा, "मैंने इस देश की रक्षा की है लेकिन मैं अपनी ही पत्नी को अपमानित होने से नहीं बचा सका. मैंने कारगिल युद्ध में देश के लिए लड़ाई लड़ी और भारतीय शांति सेना के हिस्से के रूप में श्रीलंका में भी था लेकिन मैं इस बात से निराश हूं कि मैं अपने घर, अपनी पत्नी और साथी ग्रामीणों की रक्षा नहीं कर सका." 


'आरोपियों को मिले कड़ी सजा'


उन्होंने बताया, "4 मई को आई उस भीड़ ने इलाके के कई घरों को जला दिया, दो महिलाओं को निर्वस्त्र कर दिया और उन्हें लोगों के सामने गांव की पगडंडियों पर घुमाया. पुलिस मौजूद थी लेकिन कोई कार्रवाई नहीं की. मैं चाहता हूं कि उन सभी लोगों को कड़ी सजा मिले जिन्होंने घर जलाए और महिलाओं को अपमानित किया."


महिला के पति ने बताया कि वीडियो सामने आने के एक दिन बाद गुरुवार (20 जुलाई) को मामले के संबंध में चार लोगों को गिरफ्तार किया गया. अन्य दोषियों को भी जल्द से जल्द गिरफ्तार किया जाना चाहिए. वहीं, मणिपुर पुलिस ने एक ट्विटर पोस्ट में कहा, जांच जारी है. 


160 से ज्यादा लोगों की मौत


न्यूज एजेंसी पीटीआई के मुताबिक, 3 मई को राज्य में जातीय हिंसा भड़कने के बाद से 160 से ज्यादा लोगों की जान चली गई है और कई घायल हुए हैं. यह हिंसा मैतेई समुदाय की अनुसूचित जनजाति (एसटी) दर्जे की मांग के विरोध में शुरू हुई थी. मैतेई लोग मणिपुर की आबादी का लगभग 53 प्रतिशत हिस्सा हैं और ज्यादातर इम्फाल घाटी में रहते हैं. 


ये भी पढ़ें: 


'भीड़ ने हमला किया, लूटा, आग लगाई, हत्या की और फिर..', मणिपुर में 2 महिलाओं से बर्बरता मामले में सबकुछ बयां कर रही है FIR