Manish Sisodia In Himachal Pradesh: हिमाचल प्रदेश विधानसभा चुनाव को देखते हुए डिप्टी सीएम मनीष सिसोदिया और पंजाब के मुख्यमंत्री भगवंत मान मंडी दौरे पर हैं. इस दौरान दोनों आप नेताओं ने लोगों को गारंटी दी है कि सरकार आने पर हर महीने 300 यूनिट फ्री बिजली और युवाओं को रोजगार देंगे. साथ ही दावा किया कि सरकारी नौकरियों के लिए होने वाले पेपर लीक नहीं होंगे.


6 लाख सरकारी नौकरी
दिल्ली के डिप्टी सीएम मनीष सिसोदिया ने कहा कि हिमाचल के युवाओं को 6 लाख सरकारी नौकरी देंगे. जब तक नौजवानों को रोजगार नहीं मिलेगा तब तक 3 हजार रुपये भत्ता देंगे. पेपर लीक करने वालों के खिलाफ सख्त कानून लाएंगे.  उपमुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया ने साथ ही दावा किया कि हिमाचल के व्यापारियों को काम करने के लिए अच्छा माहौल देंगे. जनता को सरकारी काम करवाने करवाने के लिए कहीं जाने की जरूरत नहीं पड़ेगी.


गांवों के लिए करेंगे यह काम
दिल्ली के डिप्टी सीएम मनीष सिसोदिया ने कहा कि हम ग्राम पंचायत को विकास कार्य के लिए हर साल 10 लाख की ग्रांट और हर प्रधान को प्रति महीने दस हजार रुपये देंगे. साथ ही हिमाचल प्रदेश के बुर्जर्गौं को फ्री में तीर्थ करवाएंगे. 


केंद्र सरकार पर साधा निशाना
मनीष सिसोदिया ने कहा, "वो चोर-उच्चका डरेगा, जिसके भ्रष्टाचार की जांच की मांग करो तो कहता है कि मैं मानहानि का केस कर दूंगा. हम कहते हैं कि सीबीआई भी भेज दो, ईडी भी भेज दो. इन्हें घर से कुछ नहीं मिला तो लॉकर देखने आ गए, मिला क्या? दादी-नानी का बच्चे को दिया झुनझुना."


पंजाब सीएम ने यह कहा? 
पंजाब के मुख्यमंत्री भगवंत ने कहा कि ये जानबूझ कर हमें अनपढ़ रखते हैं. हमें वो किताबें और टीचर नहीं मिलते जो अफसर बनाते हैं. इनको पता है अगर गरीब के बच्चे अफसर बन गए तो गरीब अपने घर की गरीबी खत्म करेंगे. केंद्र सरकार पर निशाना साधते हुए सीएम भगवंत मान बोले कि दिल्ली में रेड करने पर कुछ नहीं मिला तो पंजाब के विधायकों के यहां छापेमारी करने पर भी कुछ नहीं मिलेगा.


यह भी पढ़ें-


Delhi Liquor Policy: शराब घोटाले में ED की छापेमारी पर मनीष सिसोदिया ने दी पहली प्रतिक्रिया, कहा- मैंने अपना काम...


CBI ने ली डिप्टी सीएम के बैंक लॉकर की तलाशी, सीएम केजरीवाल बोले- 10 दिन में गिरफ्तार हो सकते हैं मनीष सिसोदिया