Manish Sisodia Arrested Live: मनीष सिसोदिया की कल होगी कोर्ट में पेशी, केजरीवाल-बीजेपी में वार पलटवार, कांग्रेस ने किया गिरफ्तारी का स्वागत

Manish Sisodia Arrested News Live Updates: दिल्ली के उपमुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया को आबकारी नीति मामले में CBI ने गिरफ्तार किया है. यहां लीजिए मनीष सिसोदिया से जुड़ी पल-पल की अपडेट्स...

ABP Live Last Updated: 26 Feb 2023 11:02 PM
Manish Sisodia Arrest LIVE: अरविंद केजरीवाल करेंगे मोदी का राज खत्म- भारद्वाज

सौरभ भारद्वाज ने कहा कि मोदी जी का शासन समाप्त करने वाला इंसान अरविंद केजरीवाल बनेगा, BJP ये जानती है इनको राहुल गांधी से फ़र्क नहीं पड़ता उन्हें तो वो 30 साल से संभाल रहे हैं, आगे भी संभाल लेंगे. केजरीवाल विपक्ष में पीएम के चेहरे के लिए हर बार No. 1 पर आते हैं.

Manish Sisodia Arrest LIVE: ऐसे गिरफ्तारियां होंगी तो लोकतंत्र का क्या होगा- सौरभ भारद्वाज

आप विधायक सौरभ भारद्वाज ने कहा कि सुबह से हमने हर मौके पर दिल्ली पुलिस का सहयोग किया. उन्होंने अब हमारे MP संजय सिंह, मंत्री गोपाल राय और कई विधायकों को गिरफ्तार कर लिया है. यही बातें हम तानाशाही, इमरजेंसी के बारे में सुनते थे. क्या होगा देश का, लोकतंत्र का अगर ऐसे गिरफ्तारियां होंगी. आज सारी एजेंसियां, संविधान/कानून के हिसाब से नहीं, बीजेपी की स्क्रिपट के अनुसार काम कर रही हैं.

Manish Sisodia Arrest LIVE: टीएमसी सांसद डेरेक ओ'ब्रायन ने किया ट्वीट

टीएमसी सांसद डेरेक ओ'ब्रायन ने कहा कि अगर मनीष सिसोदिया ने अपने लिए बीजेपी ब्रांड की वाशिंग मशीन ले ली होती, तो उन्हें कभी गिरफ्तार नहीं किया जाता. सहयोगी दल शिवसेना, अकाली दल, जद (यू) तेदेपा और अन्य सभी ने बीजेपी का साथ छोड़ दिया है. केवल सीबीआई, ईडी, आईटी ही उसके सच्चे सहयोगी हैं.

Manish Sisodia Arrest LIVE: मंगलवार को देशभर में AAP करेगी प्रदर्शन

मंगलवार को देशभर में आम आदमी पार्टी सिसोदिया की गिरफ्तारी के खिलाफ प्रदर्शन करेगी. आप दिल्ली में बीजेपी मुख्यालय पर भी प्रदर्शन करेगी.

Manish Sisodia Arrest LIVE: सुबह 10 बजे मेडिकल, फिर होगी कोर्ट में पेशी

सूत्रों के हवाले से जानकारी मिली है कि कल सुबह 10 बजे के बाद मनीष सिसोदिया का मेडिकल होगा. दोपहर एक बजे सिसोदिया की राउज एवेन्यू सीबीआई कोर्ट में पेशी होगी. 

Manish Sisodia Arrest LIVE: आम आदमी पार्टी के 36 नेताओं को हिरासत में लिया

आम आदमी पार्टी के 36 नेताओं को हिरासत में लिया गया है. धारा-144 के उल्लंघन पर हिरासत में लिया गया है. इनमें संजय सिंह और गोपाल राय भी शामिल हैं. दक्षिण जिले में 144 सीआरपीसी लगाई गई. उन्हें सीजीओ पिकेट के पास लोधी रोड से हिरासत में लिया गया.

Manish Sisodia Arrest LIVE: मनीष सिसोदिया का मेडिकल आज नहीं होगा

मनीष सिसोदिया का मेडिकल आज नहीं होगा. अब मेडिकल के लिए डॉक्टर की टीम कल सुबह आएगी. उसके बाद में कोर्ट में पेशी होगी.

Manish Sisodia Arrest LIVE: कांग्रेस ने सिसोदिया की गिरफ्तारी का स्वागत किया

कांग्रेस ने सिसोदिया की गिरफ्तारी का स्वागत किया है. दिल्ली कांग्रेस के अध्यक्ष अनिल चौधरी ने कहा कि सिसोदिया की गिरफ्तारी का स्वागत है. जांच में केजरीवाल भी जेल जाएंगे.

Manish Sisodia Arrest LIVE: हमने किसी को गिरफ्तार नहीं किया- दिल्ली पुलिस

संजय सिंह के दावे पर दिल्ली पुलिस ने कहा कि हमने किसी को गिरफ्तार नहीं किया है. हिरासत में लिया है और 24 घंटे तक हिरासत में रखा जा सकता है.

Manish Sisodia Arrest LIVE: संजय सिंह बोले- मुझे भी गिरफ्तार किया

आप के राज्यसभा सांसद संजय सिंह ने दावा कि उन्हें पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया है. उन्होंने ट्वीट कर कहा कि दिल्ली पुलिस ने मुझे, मंत्री गोपाल राय जी को विधायक ऋतुराज झा, दिनेश मोहनिया, रोहित मेहरौलिया, आदिल खान समेत कई पार्षदों और कार्यकर्ताओं के साथ फतेहपुर बेरी थाने में गिरफ्तार कर लिया है. न डरेंगे, न झुकेंगे, लड़ते रहेंगे.

Manish Sisodia Arrest LIVE: सपा प्रमुख अखिलेश यादव ने ट्वीट किया

सपा प्रमुख अखिलेश यादव ने ट्वीट किया कि मनीष सिसोदिया की गिरफ़्तारी ने साबित कर दिया है कि भाजपा सरकार 2024 से पहले ही अपनी हार मान चुकी है, इसीलिए अलग-अलग प्रदेशों में विपक्षी राजनीतिक शक्तियों को झूठे मुक़दमों में फंसा रही है, लेकिन संघर्षशील लोग जेल जाने से नहीं डरते. सच को भला कब तक गिरफ़्तार रखा जा सकता है.

Manish Sisodia Arrest LIVE: आम आदमी पार्टी डरने वाली नहीं- मान

पंजाब के मुख्यमंत्री भगवंत मान ने कहा कि इनके (BJP) खिलाफ जो भी बोलेगा ये उसके साथ यही करेंगे. दिल्ली की तरक्की कराने वालों को ये जेल में भेजेंगे. आम आदमी पार्टी आंदोलन से निकली हुई पार्टी है यह डरनेवाली नहीं है.

Manish Sisodia Arrest LIVE: ईमानदार को जेल में डाला जा रहा है- केजरीवाल

दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने कहा कि मनीष सिसोदिया साहसी व्यक्ति हैं, जो देश की सेवा में 24 घंटे लगे रहते हैं. देश देख रहा है कि उन्होंने कैसे हर गरीब के बच्चे को शिक्षा देने की कोशिश की है. हम देख रहे हैं किस तरह से देश में शरीफों, ईमानदार को जेल में डाला जा रहा है. जो लोग भ्रष्टाचारी है उन्हें ये कुछ नहीं करते क्योंकि वे BJP के दोस्त हैं. 

Manish Sisodia Arrest LIVE: बीजेपी हमें डराने की कोशिश कर रही है- मान

पंजाब के सीएम भगवंत मान ने कहा कि बीजेपी ऐसा करके हमें डराने की कोशिश कर रही है, हमारी टीम को तोड़ने की कोशिश कर रही है. असली आरोपी खुले घूम रहे हैं और ये शिक्षा में सुधार लाने वाले को गिरफ्तार कर रहे हैं. मनीष सिसोदिया एक क्रांतिकारी शिक्षा मंत्री हैं. हम इस गिरफ्तारी की निंदा करते हैं.

Manish Sisodia Arrest LIVE: फर्जी केस में गिरफ्तार किया गया- अरविंद केजरीवाल

दिल्ली के सीएम अरविंद केजरीवाल ने कहा कि सिसोदिया ने देश की सेवा की है. उन्हें फर्जी केस में गिरफ्तार किया गया है. वे एक शरीफ आदमी हैं, देश में शरीफों को जेल में डाला जा रहा है. मैं और भगवंत मान अभी सिसोदिया की पत्नी से मिलकर आ रहे हैं. वे बीमार रहती हैं. उनके बेटे बाहर पढ़ाई कर रहे हैं. हमने उन्हें हिम्मत दी है.

Manish Sisodia Arrest LIVE: अरविंद केजरीवाल और भगवंत मान करेंगे प्रेस कॉन्फ्रेंस

थोड़ी देर में दिल्ली के सीएम अरविंद केजरीवाल और पंजाब के सीएम भगवंत मान प्रेस कॉन्फ्रेंस करेंगे.

Manish Sisodia Arrest LIVE: गौतम गंभीर ने किया ट्वीट

बीजेपी सांसद और पूर्व क्रिकेटर गौतम गंभीर ने ट्वीट किया कि गुनाह करके कहां जाओगे ग़ालिब, ये ज़मीं ये आसमां सब “AAP” ही का तो है.

Manish Sisodia Arrest LIVE: ये लोकतंत्र के लिए काला दिन- AAP

दिल्ली के उप मुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया की गिरफ़्तारी के बाद आम आदमी पार्टी ने ट्वीट कर लिखा, "यह लोकतंत्र के लिए काला दिन".

Manish Sisodia Arrest LIVE: CBI मुख्यालय के बाहर रैपिड एक्शन फोर्स तैनात की

दिल्ली: शराब नीति मामले में उपमुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया की गिरफ्तारी के बाद CBI मुख्यालय के बाहर रैपिड एक्शन फोर्स (RAF) तैनात की गई. 





Manish Sisodia Arrest LIVE: मनीष सिसोदिया की गिरफ्तारी की कड़ी निंदा करते हैं- सपा

समाजवादी पार्टी ने ट्वीट कर कहा कि समाजवादी पार्टी दिल्ली के डिप्टी सीएम मनीष सिसोदिया जी की गिरफ्तारी की कड़ी निंदा करती है. बीजेपी सरकारी संपत्तियों को बेचने, महंगाई और बेरोज़गारी जैसे मुद्दों को दबाने के लिए विपक्षी नेताओं को जबरन गिरफ्तार करवा रही. दमनकारी भाजपा सरकार लोकतंत्र को खत्म करना चाहती है.

आप नेता आतिशी सिंह ने की पीसी

आप नेता आतिशी सिंह ने कहा कि पिछले 1 साल से बीजेपी उनके खिलाफ एक रुपये के भी भ्रष्टाचार का सबूत नहीं दिखा पाई, यह गिरफ्तारी किसी जांच से संबंधित नहीं थी. कोई न कोई बहाना तो बनाना ही था. जब यह मामला कोर्ट में जाएगा तो बीजेपी एक रुपये का भी सबूत नहीं दिखा पाएगी. 

Manish Sisodia Arrest LIVE: अरविंद केजरीवाल ने ट्वीट किया

दिल्ली के सीएम अरविंद केजरीवाल ने ट्वीट किया कि मनीष बेकसूर हैं. उनकी गिरफ़्तारी गंदी राजनीति है. मनीष की गिरफ़्तारी से लोगों में बहुत रोष है. लोग सब देख रहे हैं. लोगों को सब समझ आ रहा है. लोग इसका जवाब देंगे. इससे हमारे हौसले और बढ़ेंगे. हमारा संघर्ष और मज़बूत होगा.

Manish Sisodia Arrest LIVE: मनीष सिसोदिया ने दिल्ली को शराब में डूबो दिया- बीजेपी

बीजेपी नेता संबित्र पात्रा ने कहा कि पूरे विश्व का कोई ऐसा शिक्षा मंत्री नहीं होगा जो शराब घोटाले में जेल गया है. जांच एजेंसी इमोशन पर काम नहीं करती तकनीकी पहलू पर जांच करती है. शराब मंत्री मनीष सिसोदिया जी ने शराब का घोटाला किया. शराब के ठेके मोहल्ले में खोले गये थे. आधा कमीशन केजरीवाल जी लेते थे. बतौर शराब मंत्री मनीष जी ने दिल्ली को शराब में डूबो दिया. 

Manish Sisodia Arrest LIVE: सिसोदिया की गिरफ्तारी पर CBI का पहला बयान

सीबीआई ने कहा कि सिसोदिया के जवाब से संतुष्ट नहीं थे और उन्होंने आरोप लगाया कि सिसोदिया जांच में सहयोग नहीं कर रहे थे. जिसके परिणामस्वरूप उन्हें गिरफ्तार किया गया. कल उन्हें कोर्ट में पेश किया जाएगा.

Manish Sisodia Arrest LIVE: सिसोदिया की गिरफ्तारी पर बीजेपी ने पीसी की

मनीष सिसोदिया की गिरफ्तारी पर बीजेपी ने पीसी की. बीजेपी प्रवक्ता संबित पात्रा ने कहा कि आज हम दिल्ली के शिक्षा मंत्री की नहीं आबकारी मंत्री की बात करेंगे. सिसोदिया ने शराब घोटाला किया है. घोटाले में कमीशनखोरी की बदबू आ रही है. हमने कई बार सिसोदिया से सवाल पूछे, लेकिन वे कुछ नहीं बोले.

Manish Sisodia Arrest LIVE: अरविंद केजरीवाल अपनी पत्नी के साथ सिसोदिया के घर पहुंचे

दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल अपनी पत्नी के साथ दिल्ली के उपमुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया के घर पर पहुंचे हैं. 





Manish Sisodia Arrest LIVE: सीबीआई मुख्यालय में ही होगा मनीष सिसोदिया का मेडिकल

डॉक्टर्स की टीम सीबीआई मुख्यालय में ही मनीष सिसोदिया का मेडिकल करेगी. ये मेडिकल रात 10 बजे के आसपास होगा. सुरक्षा कारणों से ये फैसला लिया गया.

मनीष सिसोदिया के घर पहुंचे भगवंत मान

पंजाब के मुख्यमंत्री भगवंत मान दिल्ली के उपमुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया के घर पर पहुंचे हैं. सिसोदिया ने पूछताछ से पहले कहा था कि अगर मुझे गिरफ्तार किया जाता है तो मेरी पत्नी का ध्यान रखें, वो बीमार हैं और घर पर अकेली हैं. 





बैकग्राउंड

Delhi Dy CM Manish Sisodia Arrest LIVE: सीबीआई ने 2021-22 की आबकारी नीति लागू करने में कथित भ्रष्टाचार को लेकर दिल्ली के उपमुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया को करीब आठ घंटे की पूछताछ के बाद रविवार शाम गिरफ्तार कर लिया. मनीष सिसोदिया इस मामले में दूसरे दौर की पूछताछ के लिए रविवार सुबह करीब 11 बजे सीबीआई मुख्यालय पहुंचे थे. इससे पहले उन्होंने रोड शो किया था और राजघाट जाकर महात्मा गांधी को श्रद्धांजलि अर्पित की थी.


अधिकारियों ने कहा कि सीबीआई की भ्रष्टाचार निरोधक शाखा के अधिकारियों ने आबकारी नीति के विभिन्न पहलुओं, दिनेश अरोड़ा और अन्य आरोपियों के साथ उनके कथित संबंधों और कई फोन से संदेशों के आदान-प्रदान के विवरण सहित अन्य मुद्दों पर मंत्री से पूछताछ की. सीबीआई जांचकर्ता सिसोदिया के जवाब से संतुष्ट नहीं थे और उन्होंने आरोप लगाया कि सिसोदिया जांच में सहयोग नहीं कर रहे थे जिसके परिणामस्वरूप उन्हें गिरफ्तार किया गया.


एजेंसी के अधिकारियों ने कहा कि यह महसूस किया गया कि सिसोदिया से गहन पूछताछ के लिए उन्हें हिरासत में लिया जाना आवश्यक है. सीबीआई कार्यालय रवाना होने से पहले सिसोदिया ने आशंका जताई थी कि उन्हें गिरफ्तार किया जा सकता है. अधिकारियों ने बताया कि सीबीआई मुख्यालय पहुंचने से पहले वह अपने समर्थकों के साथ राजघाट गए. दिल्ली पुलिस ने जेएलएन स्टेडियम रोड पर भारी सुरक्षा व्यवस्था की थी. 


सीबीआई कार्यालय पहुंचने से कुछ देर पहले उपमुख्यमंत्री ने कहा था कि आप के नेताओं के खिलाफ झूठे मामले दर्ज किए जा रहे हैं क्योंकि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल से डर रहे हैं. उन्होंने कहा कि पीएम कांग्रेस सांसद राहुल गांधी से नहीं, आप से डरते हैं. 


उन्होंने कहा, "हर कोई कहता है कि भविष्य में केवल आप ही देश को बीजेपी से छुटकारा दिलाएगी. मोदी जी भले ही राहुल गांधी से नहीं डरते हों, लेकिन अगर कोई एक पार्टी है जिससे वह डरते हैं, तो वह आप है. वे मुझे जेल में डाल देंगे, लेकिन हम डर नहीं रहे. हम लड़ेंगे. केजरीवाल इस देश के एकमात्र भावी नेता हैं. उन्होंने आगे अरविंद केजरीवाल से लोगों के कल्याण के लिए लड़ते रहने की अपील की.

- - - - - - - - - Advertisement - - - - - - - - -

TRENDING NOW

© Copyright@2024.ABP Network Private Limited. All rights reserved.