Manish Sisodia Arrest: केरल के मुख्यमंत्री पिनाराई विजयन ने दिल्ली शराब घोटाले में आम आदमी पार्टी नेता मनीष सिसोदिया की गिरफ्तारी पर पीएम मोदी को पत्र लिखा है. विजयन ने पत्र में प्रधानमंत्री से अपील की है कि केंद्रीय एजेंसियों की कुछ कार्रवाइयों से इस तर्क को बल मिला है कि इनका इस्तेमाल राजनीतिक कारणों से किया जा रहा है. उन्होंने प्रधानमंत्री से आग्रह किया कि इस धारणा को दूर किए जाने की जरूरत है कि आप नेता को राजनीतिक कारणों से निशाना बनाया जा रहा है.


दिल्ली शराब नीति मामले में सीबीआई ने 26 फरवरी को मनीष सिसोदिया को गिरफ्तार किया था. 5 दिन की सीबीआई रिमांड के बाद सिसोदिया को सोमवार (6 मार्च) को न्यायिक हिरासत में भेजा गया. इस समय वह दिल्ली की तिहाड़ जेल में बंद हैं.


'कोई नकदी नहीं मिली'
केरल के मुख्यमंत्री ने पीएम मोदी को लिखे पत्र में कहा कि सिसोदिया के मामले में नकदी जब्ती जैसा कोई आपत्तिजनक साक्ष्य नहीं है. विजयन ने कहा कि 'आप' नेता जनता के निर्वाचित प्रतिनिधि हैं और वह जांच एजेंसियों के समन के जवाब में उनके सामने पेश होते रहे हैं.


विजयन ने लिखा ''जब तक जांच में बाधा को रोकने के लिए गिरफ्तारी अनिवार्य नहीं होती, तब तक इससे बचना ठीक होता. पब्लिक डोमेन में आ रही जानकारी के अनुसार, सिसोदिया के मामले में नकदी जब्ती जैसी कोई आपराधिक घटना नहीं हुई है. कानून को अपना काम करना है, लेकिन यह भी उतना ही महत्वपूर्ण है कि व्यापक धारणा है कि सिसोदिया को राजनीतिक कारणों से निशाना बनाया जा रहा है और इसे दूर करने की जरूरत है."


9 नेताओं ने पहले लिखा था पत्र
सिसोदिया की गिरफ्तारी को लेकर विपक्ष के 9 नेता पीएम मोदी को पहले ही पत्र लिख चुके हैं. इन नेताओं ने केंद्र सरकार पर एजेंसियों के दुरुपयोग का आरोप लगाया था. पत्र लिखने वालों में दिल्ली के सीएम अरविंद केजरीवाल, पंजाब सीएम भगवंत मान, जम्मू कश्मीर के पूर्व सीएम फारूख अब्दुल्ला, राष्ट्रवादी पार्टी के शरद पवार जैसे बड़े नाम शामिल थे.


यह भी पढ़ें


मनीष सिसोदिया से पूछताछ के लिए तिहाड़ जेल पहुंची ED की टीम, केजरीवाल बोले- वो देश के लिए जान दे सकते हैं