Manish Sisodia Bail: आम आदमी पार्टी (आप) के नेता और दिल्ली के पूर्व उपमुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया को जल्द ही दिल्ली के सीएम अरविंद केजरीवाल के मंत्रीमंडल में शामिल किया जा सकता है. पार्टी सूत्रों के मुताबिक भ्रष्टाचार और मनी लॉन्ड्रिंग के मामलों में शुक्रवार को सुप्रीम कोर्ट से उन्हें जमानत मिलने के बाद से पार्टी कार्यकर्ता बहुत खुश हैं. वह 17 महीनों से जेल में बंद थे.


दिल्ली सरकार के एक सीनियर अधिकारी के मुताबिक, मनीष सिसोदिया को मंत्रिपरिषद में शामिल करना आसान होगा और इससे कोई बड़ा फेरबदल भी नहीं होगा, क्योंकि इस साल अप्रैल में आम आदमी पार्टी के पूर्व मंत्री राज कुमार आनंद के इस्तीफे के बाद मंत्रिमंडल में एक पद पहले से ही खाली है. दिल्ली में मुख्यमंत्री सहित अधिकतम सात मंत्री हो सकते हैं. संविधान के अनुच्छेद 239AA के अनुसार, दिल्ली मंत्रिमंडल का आकार विधानसभा के सदस्यों की संख्या के 10% से अधिक नहीं हो सकता. इस तरह दिल्ली विधानसभा में 70 सदस्य हैं और इसी हिसाब से यहां 7 मंत्री ही हो सकते हैं.


कब शामिल होंगे, इसकी जानकारी नहीं


अपनी पहचान न बताने की शर्त पर आम आदमी पार्टी के कुछ नेताओं ने बताया कि 17 महीने से अधिक समय तक जेल में रहने के बाद रिहा हुए मनीष सिसोदिया को पार्टी में शामिल करने की योजना को सीएम अरविंद केजरीवाल के परामर्श से अंतिम रूप दिया जा सकता है, जो शराब नीति में कथित अनियमितताओं की जांच के तहत केंद्रीय जांच ब्यूरो (सीबीआई) और प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) की ओर से दर्ज किए गए अलग-अलग मामलों में जेल में हैं. उन्होंने बताया कि यही कारण है कि बैठक कब होगी और किस तरह से उन्हें शामिल किया जाएगा, इस पर अभी कोई निर्णय नहीं लिया गया है.


ये भी पढ़ें


'देश को आप पर गर्व', ओलंपिक में अमन सहरावत के ब्रॉन्ज मेडल जीतने पर सीएम योगी ने दी बधाई