Manish Sisodia Delhi Liquor Policy Case: दिल्ली शराब नीति मामले में ईडी की न्यायिक हिरासत में दिल्ली के पूर्व शिक्षा मंत्री मनीष सिसोदिया की जमानत याचिका पर होने वाली सुनवाई आज टाल दी गई है. उनकी जमानत याचिका पर अब अगली सुनवाई 5 अप्रैल को होगी.


सिसोदिया के वकील ने कहा की उनको ईडी के जवाब की कॉपी अभी नहीं मिली है और उनको जवाब दाखिल करने के लिए अभी और समय चाहिए. वकील की इस दलील के बाद कोर्ट ने सुनवाई अगली तारीख तक के लिए टाल दी. ईडी मामले में मनीष सिसोदिया की हिरासत 5 अप्रैल को खत्म हो रही है. 


सीबीआई कोर्ट ने दूसरे मामले पर सुरक्षित रखा फैसला
दिल्ली की राऊज ने शुक्रवार (24 मार्च) को कहा कि वह सीबीआई के हाथों दर्ज आबकारी नीति के एक मामले में पूर्व डिप्टी सीएम मनीष सिसोदिया की जमानत याचिका पर 31 मार्च को अपना आदेश सुनाएगी. विशेष न्यायाधीश एम के नागपाल ने नियमित जमानत दिए जाने की याचिका पर अपना फैसला सुरक्षित रख लिया. 


कोर्ट ने कहा, सीबीआई की ओर से आरोपी को नियमित जमानत दिए जाने के विरोध में एक संक्षिप्त जवाब दिया गया है. मुकदमे की प्रति और उससे संबंधित दस्तावेज आरोपी के वकील को दे दिए गए हैं. अधिकारियों ने कहा, वकील को केस डायरी की प्रति और कुछ गवाहों के बयान भी उपलब्ध कराए गए हैं. 


अदालत ने 21 मार्च को सिसोदिया की जमानत याचिका पर सुनवाई 24 मार्च तक के लिए स्थगित कर दी थी. सीबीआई ने सात दिन की अपनी हिरासत में सिसोदिया से पूछताछ की थी. सीबीआई ने अब रद्द हो चुकी दिल्ली आबकारी नीति 2021-22 के क्रियान्वयन में कथित भ्रष्टाचार के संबंध में 26 फरवरी को सिसोदिया को गिरफ्तार किया था. प्रवर्तन निदेशालय ने तिहाड़ जेल में नौ मार्च की शाम को सिसोदिया को गिरफ्तार किया था जहां वह सीबीआई द्वारा दर्ज मामले के संबंध में पहले से बंद हैं. 


Rahul Gandhi Disqualified: राहुल की संसद सदस्यता रद्द होने के खिलाफ सुप्रीम कोर्ट में याचिका दाखिल, कानून का ये प्रावधान खत्म करने की मांग