उपराज्यपाल के अधिकार को बढ़ाने वाला राष्ट्रीय राजधानी क्षेत्र दिल्ली सरकार संसोधन विधेयक 2021 राज्यसभा में पास हो गया है. राज्य सभा में बिल के मद्देनजर भारी हंगामा हुआ और वोटिंग कराई गई. जिसके बाद बहुमत से लोकसभा अध्यक्ष ने इसे पास कर दिया. GNCTD बिल के अनुसार उपराज्यपाल के पास अब दिल्ली में चुनी हुई सरकार से अधिक ताकत होगी.


केजरीवाल से डर रही है बीजेपी- मनीष सिसोदिया


दिल्ली के उपमुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया ने आज शाम प्रेस कांफ्रेंस कर बिल के पास होने पर अपनी राय भी दी और बीजेपी, पीएम नरेंद्र मोदी और केंद्र सरकार पर भी तीखे सवाल दागे. सोसोदिया कहते हैं कि, कल जो बिल पास किया है वो ये दिखाता है कि बीजेपी की सरकार कैसे केजरीवाल से डरने लगी है, असुरक्षित महसूस कर रहे हैं. केजरीवाल को आगे बढ़ने से रोकने के लिए ये बिल लाया गया है.


दिल्ली में 6 सालों में सफलतापूर्वक कई काम हुए हैं. सरकारी स्कूलों के बच्चे पढ़ने लगे, प्रतियोगी एग्जाम में जाने लगे, आज बिजली फ्री मिल रही है. भारतीय जनता पार्टी , मोदी जी असुरक्षित महसूस करने लगे हैं क्योंकि इनका कोई ' बीजेपी या मोदी मॉडल ' नहीं है. सिसोदिया आगे कहते हैं "लोग पूछने लगे हैं जहां बिजली के संसाधन हैं वहां बिजली फ्री क्यों नहीं मिल सकती अगर दिल्ली में मिल रही है तो? मोदी जी के पास लोगों को बताने के लिए कुछ नहीं है. इसलिए ये बिल लाया गया है.


केजरीवाल के विजन के सामने मोदी कहीं नहीं टिकते- मनीष सिसोदिया


नगर निगम चुनाव हो या पंचायती चुनाव लोग केजरीवाल मॉडल की चर्चा और डिमांड कर रहे हैं. केजरीवाल जी के विजन के सामने मोदी जी कहीं टिकते नहीं हैं. केजरीवाल जी ने कहा घर-घर राशन पहुंचाएंगे, इस मॉडल से बीजेपी घबरा गई क्योंकि इनको चोरी करनी है. आज पूरे देश में मोदी सरकार कहीं कोई काम नहीं कर पा रही. केजरीवाल जी फाइटर हैं, इन लोगों की अड़चनों से हम रुकने वाले नहीं हैं. जब 6 साल में इतने काम हो गए हैं तो काम नहीं रुकने देंगे. आज पूरे देश में इस बात पर चर्चा हो रही हैं कि मोदी का विकल्प कौन है.


 नेगेटिव राजनीति कर रहे हैं मोदी- मनीष सिसोदिया


केजरीवाल जी टोकेनिज्म में विश्वास नहीं करते हैं. मोदी जी नेगेटिव राजनीति कर रहे हैं. वो तो देश के प्रधानमंत्री हैं, हो चाहें तो कहीं भी अच्छा काम एक सकते हैं लेकिन वो नेगेटिव राजनीति कर रहे हैं. मोदी जी से कहता चाहता हूं कि, लकीर को मिटाया नहीं जाता, उसे पीछे छोड़ने के लिए और बड़ी लकीर खींची जाती है. उपमुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया ने बिल के राज्य सभा से पास होने को काला दिन कहते हुए ट्विटर पर कल रात लिखा था की "आज का दिन लोकतंत्र के लिए काला दिन है. दिल्ली की जनता द्वारा चुनी हुई सरकार के अधिकारों को छीन कर एलजी के हाथ में सौंप दिया गया. विडंबना देखिए कि लोकतंत्र की हत्या के लिए संसद को चुना गया जो हमारे लोकतंत्र का मंदिर है. दिल्ली की जनता इस तानाशाही के खिलाफ लड़ेगी."


यह भी पढ़ें.


प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के साथ पहली बार विदेश यात्रा करेगा नया एयर इंडिया-1