Manish Sisodia Targeted BJP: आम आदमी पार्टी (आप) ने शनिवार को आरोप लगाया कि बीजेपी और उसकी सरकारें अपने 'गुंडे' को बचा रही है जिसने पंजाब में दंगे भड़काए. उल्लेखनीय है कि बीजेपी की दिल्ली इकाई के नेता तेजिंदर सिंह बग्गा को पंजाब पुलिस ने हाल ही में उनके घर से गिरफ्तार किया था, जिन्हें पंजाब ले जाते समय हरियाणा में रोक दिया गया और घंटों बाद दिल्ली पुलिस उन्हें वापस राष्ट्रीय राजधानी लाई. इस घटना को लेकर राजनीतिक आरोप प्रत्यारोप का दौर शुरू हो गया है.


बीजेपी ने पंजाब पुलिस पर अपने नेता का "अपहरण" करने का आरोप लगाया है. बग्गा, अरविंद केजरीवाल के मुखर आलोचक रहे हैं और उन्होंने आप प्रमुख पर राज्य पुलिस के जरिये बदले की राजनीति करने का आरोप लगाया है. आप ने उनके आरोपों को खारिज करते हुए कहा कि बग्गा को पंजाब में सांप्रदायिक तनाव भड़काने के आरोप में गिरफ्तार किया गया था. वहीं, दिल्ली पुलिस ने बग्गा के पिता प्रीतपाल सिंह की शिकायत पर अपहरण का मामला दर्ज किया.


इस घटनाक्रम के एक दिन बाद दिल्ली के उप मुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया ने ट्वीट किया, "पंजाब के भाईचारे के ख़िलाफ़ बोलने वाले और दंगा भड़काने वाले अपने एक गुंडे को बचाने के लिए पूरी बीजेपी और इनकी सभी सरकारें लग गई हैं." उन्होंने कहा, "बीजेपी गुंडों का एक दल है जो सरकारों से भी गुंडों का ही काम लेती है. ये लोग कभी गलती से भी शिक्षा, स्वास्थ्य, महंगाई-बेरोज़गारी की बात नहीं करते."


दिल्ली पुलिस ने शनिवार को कहा कि वह बग्गा की सुरक्षा के लिए जरूरी व्यवस्था करेगी. दिल्ली पुलिस ने यह कदम बीजेपी नेता द्वारा अपनी सुरक्षा को लेकर चिंता जताने के बाद उठाया. वरिष्ठ अधिकारी ने कहा, "बग्गा ने अपनी सुरक्षा को लेकर आशंका जताई है. हम जरूरी सुरक्षा व्यवस्था करेंगे."


इसे भी पढ़ेंः
Tajinder Bagga Warrant: तेजिंदर बग्गा के खिलाफ एक और वारंट जारी, मोहाली कोर्ट का आदेश- गिरफ्तार कर अदालत में पेश किया जाए


BJP Leaders Protest: बग्गा की गिरफ्तारी पर दिल्ली में बवाल, सीएम केजरीवाल के घर के बाहर बीजेपी नेताओं का प्रदर्शन